June 25, 2024

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 17 जनवरी 2020। भारत की आत्मा गांवों में बसती है और आज गांवों में लोकतंत्र का महापर्व चल रहा है। ग्रामीण जनता इसे सफल बनाने में जुटी है और श्रीडूंगरगढ़ की 50 ग्राम पंचायतों में दोपहर तीन बजे तक 60 प्रतिशत से अधिक मतदान हो चुका है। क्षेत्र में 3 बजे तक 61.07 प्रतिशत मतदान हुआ है और तीन बजे तक 93826 मतदाताओं ने अभी तक अपना मत प्रयोग कर लिया है। सर्वाधिक मतदान गांव लिखमीसर दिखणादा में हुआ है जहां पर तीन में एक बुथ में 92.54 प्रतिशत मतदान हो चुका है। क्षेत्र में 75 प्रतिशत से अधिक मतदान 24 बूथों पर हो गया है। इसी प्रकार सबसे कम गांव कुनपालसर के बूथ नम्बर 122 में 37.12 प्रतिशत ही हो पाया है। क्षेत्र में 50 प्रतिशत से भी कम मतदान वाले 23 बूथ है। आईए देखें लोकतंत्र के इस महापर्व की चुनिंदा फोटो।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। गांव टेऊ में शाम को फेरें लेने से पहले दुल्हन बहनों ने निभाया लोकतंत्र का धर्म।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। गांव बेनिसर में पोत्र कुर्सी पर लेकर आये 80 वर्षीय रामेश्वरी देवी सिद्ध को ओर मतदान करवाया।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। अभी ग्रामीण अपने मतदान की बारी का इंतज़ार करते गांव मोमासर में। गांव मोमासर में क्षेत्र की ग्राम पंचायतों में सर्वाधिक 8906 वोट वाली ग्राम पंचायत है।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। गांव धनेरू में वृद्ध महिला को कुर्सी पर बिठा कर मतदान करवाया।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। मोमासर गांव में दिव्यांग बजरंग सुथार ने अपने मत का प्रयोग कर लोकतंत्र की मजबूती में भागीदारी निभाई।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। ग्राम पँचायत टेऊ में शादी के बाद दुल्हन घर लेकर आया दूल्हा घर जाने से पहले पहुंचा वोट देने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!