April 30, 2024

श्रीडूंगरगढ टाइम्स 23 मार्च 2020। कोरोना से लड़ने के लिए मुख्यमंत्री ने राज्य के नागरिकों से मुख्यमंत्री राहत कोष में सहायता की अपील की इसी कोष में हमारे क्षेत्र में पहली राशि घोषित की गयी है। यह पहली घोषणा नगरपालिका प्रशासन की और से की गयी है। श्रीडूंगरगढ नगरपालिका ईओ भवानी शंकर व्यास ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी कर्मचारियों से अलग अलग चर्चा करने के बाद पालिका कर्मचारियों ने अपना एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का फैसला लिया है। कानूराम चांवरिया, मामराज, सुनिल कुमार, राजू जमादार ने अपने अपने हल्कों की जिम्मेदारी ली व इसमें शामिल हुए।
संविदा कर्मी भी हुए शामिल
श्रीडूंगरगढ टाइम्स। संविदाकर्मी वैसे तो मामूली वेतन पर बहुत सेवाएं सरकार को देते है और उन्हें सरकारी कर्मचारियों से कमतर आंका जाता है परन्तु नगरपालिका के कई संविदाकर्मी भी इस राहत कोष में एक दिन का वेतन देने को सहमत हुए है। इन संविदाकर्मियों ने कहा कि कोरोना विश्व आपदा बन गयी है और आने वाले समय में सरकार को जिन तैयारियों की आवश्यकता पड़ेगी तो हम भी मानवता के लिए अपना योगदान देना चाहते है। नगरपालिका ईओ ने इन कर्मचारियों के जज्बे को सराहा।
ज्ञात रहे कि आज सुबह से बीकानेर जिले में राहत कोष में धन देने की घोषणाऐं हो रही है। विधायक बीडी कल्ला ने एक लाख रूपए व अभी अभी सिद्धी कुमारी ने भी सहायता की घोषणा की है। हमारे क्षेत्र में आज अभी तकये पहली ही घोषणा हुई है।
21 लाख का भामाशाह ने दिया दान
श्रीडूंगरगढ टाइम्स। कोरोना वायरस से निपटने के लिए राजस्थान सरकार के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बनाए गए सहायता कोष को 2019 राहत कोष में नोखा सिल्वा के भामाशाह भँवर , नरसी, पूनम कुलरिया द्वारा ₹2100000 की सहायता राशि भेंट की गई है। ज्ञात रहे कुलरिया परिवार द्वारा समय-समय पर अपनी दान वीरता का परिचय देते हुए सहायता की गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!