May 23, 2024

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 2 फरवरी 2020। आज वार रविवार तिथि माघ शुक्ल अष्टमी है। भरणी नक्षत्र रहेगा। आज के दिन तिल, जौ, गंध, पुष्प, गंगाजल, से भीष्म का पूजन तर्पण किया जाता है। इससे अभीष्ट फल की प्राप्ति होती है।

मेष- आज के दिन आपको काम में काफी अच्छा प्रदर्शन करने में सफलता मिलेगी। आपके कार्यों की तारीफ होगी और आप प्रशंसा के हकदार बनेंगे। आपका बॉस आपसे प्रभावित होगा। प्रेम जीवन के लिए दिन बढ़िया रहेगा और आज की शाम अपने प्रिय के साथ बिताएंगे। यदि आप शादीशुदा हैं तो जीवनसाथी से संबंध मजबूत रहेंगे और बेहतर बनेंगे। किसी सुखद यात्रा पर जाने के संयोग बन रहे हैं। आपको पारिवारिक जिम्मेदारियों के प्रति लापरवाही को त्यागना होगा।

वृष- आज का दिन थोड़ा कमजोर रहेगा क्योंकि खर्चों में बढ़ोतरी हो जाएगी और आपके सुख में कमी आएगी। व्यापार में फायदा और दिन के मुकाबले कम रह सकता है। पारिवारिक आवश्यकता है और जिम्मेदारी आप का ध्यान आकर्षित करेंगी जिससे आप थोड़े से कमजोर महसूस कर सकते हैं, हालांकि ऑफिस में आपके लिए स्थितियां बेहतर बनेंगे और आप अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे लेकिन फिर भी पारिवारिक गतिविधि में उलझ कर आप मानसिक रूप से उलझाव में रहेंगे।

मिथुन- कुछ लोगों का ट्रांसफर जो उनके लिए सिरदर्द बना हुआ था रुक सकता है और आज ऑफिस में आपको बहुत खुशी महसूस होगी। आप मन लगाकर काम करेंगे जिससे आपका काम करने का तरीका और दिनों के मुकाबले बेहतर बनेगा। परिवार में भी आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा और परिवार में कोई नया सुख साधन आप लेकर आ सकते हैं। जैसे टेलीविजन, माइक्रोवेव या कोई अन्य सामान जिससे लोगों को सुविधा मिले। दादा दादी की वजह से अच्छा सुख मिलेगा और वे आपको कोई भेंट दे सकते हैं। आज का दिन आप काफी खुशी से जिएंगे।

कर्क- आज के दिन की शुरुआत थोड़ी कमजोर रहेगी, लेकिन जैसे ही सूरज आगे पड़ेगा आपको भाग्य का साथ मिलेगा और उससे आप सभी कामों को बना पाएंगे। आज किसी यात्रा पर भी जाने के योग बनेंगे जो परिवार में नई खुशियां देगा। आपका दांपत्य जीवन आज बेहतर बनेगा और जीवन साथी से आपके संबंध सुधरेंगे। समाज में मान सम्मान बढ़ेगा। पिता जी से भी संबंध बेहतर बनेंगे। उनसे कोई लाभ भी मिल सकता है। इसके अतिरिक्त काम के सिलसिले में आपको आज थोड़ा परिश्रम से अधिक सफलता मिलेगी, हालांकि जो लोग प्रेम जीवन में हैं, उन्हें आज कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

सिंह- आपके लिए आज का दिन काफी अनुकूल रहने वाला है। धन प्राप्ति होगी और अपनों का सहयोग मिलेगा, जिससे हर काम में सफलता मिलेगी। आपका सितारा प्रबल रहेगा। आपकी इनकम बढ़ेगी, लेकिन विरोधियों से कुछ समस्या हो सकती है और उनके ऊपर कुछ खर्च भी करना पड़ेगा। प्रेम संबंधों के लिए दिन अनुकूल रहेगा, लेकिन दांपत्य जीवन में तनाव रह सकता है।

कन्या- आपका मन थोड़ा अशांत रहेगा। स्वास्थ्य कमजोर भी हो सकता है। सर्दी खांसी की शिकायत आपको परेशान कर सकती है। खर्चों में बढ़ोतरी होगी। आप किसी दूर की यात्रा पर जा सकते हैं, लेकिन दांपत्य जीवन में खुशियां मिलेंगी। इस राशि के लोगों को प्रेम जीवन में निराशा का सामना करना पड़ सकता है। प्रॉपर्टी संबंधित कामों में सफलता मिलेगी और कार्यक्षेत्र में आप का रुतबा बढ़ेगा।

तुला – आपके लिए कार्यक्षेत्र में स्थितियां बेहतर बनेगी। आप मन लगाकर अपना काम करेंगे जिससे काम में सफलता मिलेगी। केवल इतना ही नहीं, परिवार में भी आपको सुख मिलेगा। माता-पिता के आशीर्वाद से आपसे काम बनेंगे। लोगों से बातचीत करते समय अपने शब्दों पर ध्यान दें। यात्रा पर जाने की संभावना हो तो उसे टाल दें, बेहतर होगा। प्रेम जीवन में सफलता मिलेगी और आपका प्रिय आपके गुण गाएगा। स्वास्थ्य में सुधार होगा।

वृश्चिक- आपके लिए आज का दिन काफी बेहतर रहेगा। जीवनसाथी से प्रेम बढ़ेगा। आप दोनों के बीच बॉन्ड मजबूत होगा आमदनी आप की बढ़ती रहेगी जिससे आपके विरोधी भी कमजोर पड़ेंगे और आपको समाज में अच्छा स्थान मिलेगा। प्रेम जीवन के लिए भी दिन अच्छा है। आप अपने प्रिय के साथ जीवन के नए विषयों की चर्चा करेंगे और रिश्ते में आगे बढ़ना पसंद करेंगे। पारिवारिक जीवन भी खुशनुमा रहेगा और आपको प्रॉपर्टी से अच्छा लाभ होगा। आप जो काम करते हैं। आज के दिन उसमें सफलता मिलेगी।

धनु- आज का दिन यात्राओं के लिए बेहद अनुकूल रहेगा। आपको इन यात्राओं में खुशी मिलेगी और यह आपको ऊर्जा से भर देंगी। छोटे भाई बहनों को आज आप की आवश्यकता पड़ सकती है। पिताजी से संबंधो पर असर पड़ेगा। हो सकता है उनका स्वास्थ्य भी आज कुछ कमजोर रहे। दांपत्य जीवन के लिए आज का दिन काफी खुशनुमा रहेगा। जीवनसाथी से आपको फायदा भी होगा और वह आपके साथ किसी फंक्शन में शरीक हो सकते हैं। आप थोड़े आज व्यस्त रहेंगे। कार्यक्षेत्र में अपने प्रदर्शन में कुछ कमी महसूस करेंगे, क्योंकि आपका ध्यान इधर-उधर बटा रह सकता है।

मकर- आज आप खुद को मानसिक तौर पर काफी असमंजस की स्थिति में पाएंगे और इसलिए कोई भी निर्णय लेने में असमर्थ रहेंगे। बेहतर भी यही होगा कि आज आप कोई बड़ा निर्णय न लें। स्वास्थ्य के मामले में भी आज का दिन थोड़ा दिक्कत है दिखा रहा है इसलिए स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही ना बरतें इसका असर आपके दांपत्य जीवन पर भारी पड़ेगा और तनाव होने की संभावना है, लेकिन जो लोग किसी लव रिलेशनशिप में हैं, उनके लिए आज का दिन काफी बेहतर रहेगा और अपनी प्रिय के साथ आप किसी लंबी यात्रा की प्लानिंग कर सकते हैं। केवल इतना ही नहीं, उनसे अपना प्रेम प्रदर्शित करने में भी आप कोई कसर बाकी नहीं रखेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको आज परिणाम अच्छे मिलेंगे इसलिए अपना फोकस अपने काम पर अधिक रखें।

कुंभ- आज का दिन आपके लिए काफी बेहतरीन रहेगा। जो लोग शादीशुदा है उन्हें अपने दांपत्य जीवन में प्रेम की बढ़ोतरी दिखाई देगी और आपका रिश्ता खुशनुमा बनेगा। वहीं जो लोग सिंगल हैं और किसी से प्रेम करते हैं उन्हें उनके प्रिय का साथ मिलेगा। इसके अतिरिक्त संतान से संतुष्टि रहेगी और आप अपनी संतान के प्रति प्रेम का भाव प्रदर्शित करेंगे। काम के सिलसिले में भी आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे और व्यापार में आज का दिन उन्नति दायक साबित होगा। स्वास्थ्य भी पहले के मुकाबले आज बेहतर रहेगा जिससे आप हर काम को बेहतर तरीके से कर पाएंगे।

मीन- आज अपने कार्यक्षेत्र में आपको अधिक दिमाग लगाने की आवश्यकता पड़ेगी, क्योंकि वहां कुछ गड़बड़ हो सकती है। इसके अतिरिक्त परिवार भी आपसे समय की डिमांड करेगा, क्योंकि परिवार में क्लेश है जिसे आपको सुलझाने का प्रयास करना होगा। परिवार के बुजुर्गों का स्वास्थ्य भी कमजोर हो सकता है जिससे आप मानसिक रूप से तनाव में रहेंगे। आज के दिन को बहुत ही ठंडे दिमाग से आपको आगे बढ़ना चाहिए तभी अपनी परिस्थितियों पर आप काबू पा सकेंगे। यात्रा पर जाने के लिए दिन अधिक अनुकूल नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!