April 12, 2024

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 16 जनवरी 2020। आज का राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। हमारे इस दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। आज का पंचांग माघ कृष्ण पक्ष की षष्टी तिथि और हस्त नक्षत्र है। चंद्रमा कन्या राशि पर स्थित है।

मेष- आपके लिए आज का दिन थोड़ा कमजोर रहने वाला है, क्योंकि मानसिक रूप से आप थोड़े कमजोर महसूस करेंगे और स्वास्थ्य भी थोड़ा परेशान कर सकता है। अधिक मसाले वाले भोजन से सेहत खराब हो सकती है, इसलिए अपने भोजन पर ध्यान रखें। परिणामों में सफलता मिलने में विलंब हो सकता है। इनकम बढ़ेगी प्रेम जीवन के लिए दिन अनुकूल रहेगा और दांपत्य जीवन में जीवन साथी आपके लाख का मार्ग खोलेगा। आपके रिश्ते में खुशियां आएंगी और विदेशी जरिए से लाभ होने के योग बनेंगे।

वृष- आपके लिए आज का दिन काफी खुशनुमा बीतेगा। आप मानसिक रूप से खुश रहेंगे इसलिए थोड़ी बहुत चुनौतियां भी आएंगी तो आप खुशी से उनका सामना करेंगे। प्यार के मामले में आज का दिन बेहतर रहेगा और अपनी प्रिया के साथ किसी पिकनिक पर जाने की योजना बना सकते हैं। जो लोग शादीशुदा हैं उन्हें दांपत्य जीवन में दिन सामान्य रहेगा। काम के सिलसिले में आज आपको कुछ दिक्कतें आएंगी। आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आपकी मेहनत का फल आपको नहीं मिल रहा है। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा और परिवार का आवागमन में काफी अच्छा होने से आपको समाज में मान-सम्मान मिलेगा।

मिथुन- आपके लिए आज का दिन पारिवारिक जीवन के लिए बेहतर रहेगा और परिवार में समय देंगे परिवार की जरूरतों को समझेंगे। इसी वजह से परिवार के लोगों की नजर में आप का ओहदा बढ़ेगा। आप अपने विरोधियों पर भी हावी रहेंगे और आपको नौकरी में अच्छे परिणाम मिलेंगे यदि आप कोई व्यापार करते हैं तो उसमें आज का दिन सामान्य रहेगा। अपने ससुराल पक्ष के लोगों से मेरी मुलाकात संभव है। भाग्य का साथ मिलने में परिश्रम करना भी आवश्यक होगा। कार्य क्षेत्र की स्थिति सामान्य रहेगी स्वास्थ्य नरम रहेगा।

कर्क- आज का दिन खुद मेहनत करके खुशी प्राप्त करने का दिन है। उतना ही आपको अच्छा परिणाम मिलेगा। सुख-सुविधाओं में दिन बीतेगा और कुछ गुप्त कार्यों पर भी धन खर्च करेंगे। विरोधियों से समस्या तो नहीं होगी। फिर भी आपको चिंता अवश्य रहेगी। दांपत्य जीवन के लिए आज का दिन काफी बेहतर है, लेकिन जो लोग किसी प्रेम जीवन में है। उन्हें आज कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा और आपके प्रिय का गर्म स्वभाव आपको परेशान कर सकता है। कार्यक्षेत्र में नौकरी बदलने की दिशा में प्रयास करेंगे।

सिंह- आपके लिए आज का दिन अपने पुराने कार्य को निपटाने के लिए बेहतर रहेगा। जो काम लंबे समय से रुके हुए उनके जमी हुई धूल को साफ करें और मैं आगे बढ़ाएं तभी आप सफलता प्राप्त कर सकेंगे। पारिवारिक जीवन में आप की दखलअंदाजी आवश्यक होगी, क्योंकि परिवर्तन थोड़ा गड़बड़ हो सकता है। काम के सिलसिले में आपका दिन बेहतर रहेगा और व्यापार से अच्छा मुनाफे की उम्मीद की जा सकती है। दांपत्य जीवन में खुशियां रहेगी और आपका दिन अच्छा से बीतेगा। यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो आज का दिन अनुकूल नहीं है। थोड़ा संभल कर रहें, शिक्षा के क्षेत्र में रुकावट आ सकती है, लेकिन विरोधियों पर आप भारी पड़ेंगे।

कन्या- काम के लिए आज का दिन मानसिक रूप से मजबूती प्रदान करेगा। अपनी पढ़ाई को समय देंगे और अच्छा प्रदर्शन करेंगे। यदि आप शादीशुदा हैं तो संतान से सुख मिलेगा और दांपत्य जीवन में भी खुशियों का मेला रहेगा। काम के सिलसिले में आपको आज ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता होगी। काम से ध्यान हटा तो आपको दिक्कतें पेश आ सकती हैं। पारिवारिक जीवन आपसे आपकी जिम्मेदारी की मांग करेगा। आपको घरेलू कार्यों पर भी ध्यान देना होगा और आवश्यक होने पर खर्च भी करना होगा। परिवार के कुछ लोगों का स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है। अधिक मेहनत के बाद सफलता मिलने की संभावना बनेगी।

तुला- आपको मानसिक तौर पर मजबूत बनने के लिए चुनौतियों से सीखना होगा। काम के सिलसिले में यात्रा पर जा सकते हैं और खर्चे में बढ़ोतरी होने की संभावना रहेगी। आपको के परिवार के बुजुर्गों को साथ मिलेगा और उनके आशीर्वाद से आप के काम बनेंगे। परिवार थोड़ा-थोड़ा तक बनेगा। दांपत्य जीवन की बात करें तो उसमें कुछ कमियां रहेंगी, क्योंकि आपसी समझ की कमी से दिक्कतें बढ़ेंगी। लेकिन जो लोग प्रेम जीवन में उनके लिए दिन जाता रहेगा और आपको अच्छे पल बिताने के अवसर मिलेंगे। अपने घर के छोटे से अच्छे संबंध बनाकर रखना अति आवश्यक होगा।

वृश्च्कि- अच्छे आर्थिक लाभ के योग हैं, इसलिए आगे बढ़कर इसका स्वागत करें और मेहनत करें। खाने-पीने पर ध्यान रखें, क्योंकि स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। अपने व्यवहार को अच्छा बनाएं। किसी से भी झगड़ा ना करें। खासतौर से अपने जीवनसाथी से। क्योंकि ऐसी संभावना दिखाई दे रही है कि आप अपने गुस्से से अपने रिश्ते को खराब कर सकते हैं। परिवार का पूरा सहयोग आपके साथ रहेगा। आर्थिक तौर पर आप मजबूत रहेंगे। यहां तक कि यदि आप किसी प्रेम संबंध में है तो भी दिनमान अनुकूल रहेगा।

धनु- आप आज अपने काम को पूजा मानकर आगे बढ़ेंगे, जिससे बेहतर नतीजे प्राप्त होंगे। खर्चों में बढ़ोतरी से आपको थोड़ी परेशानी होगी, लेकिन जल्द ही आप उससे निजात पा लेंगे और आपको कुछ आर्थिक लाभ भी होगा। आप अपने छोटे भाई-बहनों की आर्थिक मदद भी करेंगे और बड़े जनों के सहयोग से कोई नया काम शुरू कर सकते हैं। दांपत्य जीवन सामान्य रहेगा। हालांकि जीवन साथी कुछ क्रोधित हो सकता है। जो लोग प्रेम जीवन में हैं उनके लिए दिन ज्यादा अनुकूल नहीं है, लेकिन वह अपने प्रेम जीवन को बेहतर बनाने के लिए प्रयास अवश्य करें।

मकर- आपको आज अपने जीवनसाथी के द्वारा किसी यात्रा पर भेजने का प्लान बनेगा। पर यह यात्रा आपके लिए बड़े काम की साबित होगी। आपको भाग्य का साथ में मिलेगा, जिससे कार्य बनेंगे। किसी रसूखदार आदमी से मिलने का मौका मिलेगा, जो आपके काम में आपकी मदद करेगा। इनकम बढ़ेगी। इससे आप खुश होंगे। दूसरी ओर खर्चे भी अधिक होंगे, इसलिए उन पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें। आप अच्छे भोजन का आनंद लेंगे। परिवार का वातावरण भी बेहतर बनेगा। हालांकि प्रेम जीवन में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

कुंभ- दिन को बेहतर बनाने की दिशा में आपको चुनौतियों से लड़ना होगा। मानसिक रूप से आप काफी दबाव महसूस करेंगे। कई सारे काम एक साथ निपटाने की जल्दबाजी ना करें, नहीं तो कोई भी काम नहीं बन पाएगा। यदि सही तरीके से काम करेंगे तो आज आपकी इनकम बढ़ सकती है और काम के स्थान पर ही आपको उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है। दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा। जीवनसाथी के साथ विदेश यात्रा की संभावना बन सकती है। पारिवारिक जीवन में कुछ तनाव का माहौल रहेगा, लेकिन जो लोग प्रेम जीवन में हैं उन्हें आज सुकून मिलेगा और अच्छे परिणाम मिलेंगे।

मीन- आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। हालांकि काम के सिलसिले में आपको काफी माथापच्ची करनी पड़ेगी नहीं तो काम में दिक्कतें आ सकती हैं। केवल भाग्य के भरोसे बैठकर काम की आदत ना डालें। अपनी ओर से मेहनत करें व्यापार में अच्छे परिणाम मिलेंगे और इनकम बढ़ेगी। परिवार का वातावरण सामान्य रहेगा। दांपत्य जीवन में अच्छा समय रहने वाला है और स्वास्थ्य के लिए दिन अनुकूल रहेगा। हालांकि प्रेम जीवन में कुछ समस्याएं आ सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!