April 25, 2024

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 7 फरवरी 2023। लाखों अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म हुआ और राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने रीट लेवल प्रथम व लेवल सेंकड की परीक्षा के तिथियों की घोषणा कर दी है। परीक्षा 25 फरवरी से प्रारंभ होगी व 1 मार्च तक नौ चरण में आयोजित होगी। प्रवेश पत्र बोर्ड की साइट पर www.rsmssb.rajasthan.gov.in पर जारी किए जाएंगे। बता देंवे पेपर लीक होने के बाद परीक्षा को केंसिल करने से सैंकड़ो अभ्यर्थी नई तिथि का इंतजार कर रहें है। रीट प्री 2022 में चयनित अभ्यर्थी रीट मेंस की ये परीक्षा देने के बाद सफल होकर शिक्षक पद पर नियुक्ति हासिल करेंगे।

ट्रेड्समैन सहित 1793 पदों पर नौकरी के अवसर।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। सेना आयुध कोर, रक्षा मंत्रालय ने सीधी भर्ती के तहत ट्रेड्समैन और फायरमैन पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए है। इस भर्ती के जरिए कुल 1793 पदों को भरा जाएगा। इनमें से ट्रेडसमैन 1249 और फायरमैन 544 पद पर भर्ती होगी। एससी, एसटी, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों को नियमानुसार आरक्षण का लाभ मिलेगा। भूतपूर्व सैनिक, एमएसपी और दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए भी पद आरक्षित है। भर्ती से संबंधित नोटिफिकेशन अवश्य पढें।
ग्रेजुएट, तकनीकी अप्रेंटिस के 108 पदों पर भर्ती।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। दीनदयाल बंदरगाह प्राधिकरण ने अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग के लिए ट्रेड, तकनीकी (डिप्लोमा), ग्रेजुएट (इंजीनियरिंग और जनरल स्ट्रीम) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। संबंधित स्ट्रीम में आईटीआई, डिप्लोमा और स्नातक डिग्रीधारक अभ्यर्थी वेबसाइट deendayalport.gov.in/en/current-openings पर लॉगिन कर सकते है। 31 जनवरी 2023 तक अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु 28 वर्ष होनी चाहिए। एससी, एसटी और दिव्यांग अभ्यर्थियों को आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।
पटना हाईकोर्ट में सहायक पद का नोटिफिकेशन जारी।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। पटना हाईकोर्ट ने सहायक भर्ती परीक्षा 2023 के लिए आवेदन आमंत्रित किए है। कुल 550 पदों को भरा जाएगा। किसी भी स्ट्रीम में स्नातक अभ्यर्थी अधिकारिक वेबसाइट patnahighcourt.gov.in पर लॉगिन कर 7 मार्च तक आवेदन फार्म भर सकते है। साथ ही अभ्यर्थियों ने कंप्यूटर एप्लीकेशन में 6 माह का डिप्लोमा/सर्टिफिकेट कोर्स कर रखा हो। ऑनलाइन आवेदन शुल्क 9 मार्च तक भरा जा सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!