May 21, 2024

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 21 जनवरी 2020। आज मंगलवार माघ कृष्ण पक्ष द्वादशी है। दैनिक पंचांग के अनुसार आज षटतिला एकादशी का पारण है। आज चंद्रमा वृश्चिक राशि में मंगल के साथ है। इन 2 ग्रहों की युति होने से महालक्ष्मी योग बन रहा है। इस शुभ योग के प्रभाव से कई लोगों को धन लाभ हो सकता है। वहीं लेन-देन और निवेश में भी किस्मत का साथ मिलेगा। जिससे जॉब और बिजनेस में फायदा होने की संभावना है। ग्रहों की इस शुभ स्थिति के प्रभाव से रुके हुए काम भी पूरे हो सकते हैं।

मेष- आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। शारीरिक तौर पर आप थोड़े कमजोर रह सकते हैं लेकिन गुप्त तरीकों से धन हासिल करने में कामयाबी मिलेगी। आपकी इनकम बढ़ेगी और क्षेत्र में आपका प्रभुत्व बढ़ेगा। परिवार में सुख शांति का आलम रहेगा जिससे आप सुकून अवश्य महसूस करेंगे। दांपत्य जीवन जी रहे लोगों के लिए दिन अनुकूल रहेगा, जीवनसाथी का पूरा सहयोग आपको प्राप्त होगा। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी।

वृष – व्यापार में अच्छा लाभ का योग आज बन सकता है। आप अपने साझेदार के साथ अच्छे व्यवहार के कारण अपने व्यापार को नई गति देंगे। आप दोनों का निर्णय कोई बड़ा काम करेगा। जीवनसाथी को परिवार के लोगों से लाभ मिलेगा जिसका आपको भी अप्रत्याशित फायदा पहुंचेगा। काम के सिलसिले में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे लेकिन मेहनत भी करनी पड़ेगी और अपने मन को काबू में रखना होगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन ससुराल पक्ष में किसी की तबीयत बिगड़ सकती है। प्रेम जीवन अनुकूल रहेगा और अपने मन में चल रही बातों को अपने प्रिय को बताना बेहतर रहेगा। दांपत्य जीवन में तनाव के बावजूद प्यार रहेगा।

मिथुन – आज के दिन को बेहतर बनाने के लिए आपको काफी परिश्रम करना पड़ेगा। आज काम के सिलसिले में भी आपको मेहनत जारी रखनी पड़ेगी तभी आप को कुछ अच्छे नतीजे हासिल होंगे, हालांकि प्रतियोगी परीक्षा में आपका दिन अनुकूल रहेगा। खर्चों में बढ़ोतरी होगी। मातृ पक्ष के लोगों से प्रॉपर्टी संबंधित बात का कुछ समाधान निकल सकता है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को आज अनुकूल परिणाम मिलेंगे और अपने प्रिय के साथ में खुश रहेंगे। दांपत्य जीवन जी रहे लोगों को कुछ तनाव मिलेगा लेकिन उनके रिश्ते में मजबूती रहेगी और जीवनसाथी से पारिवारिक विचार विमर्श कर सकते हैं। स्वास्थ्य आपका थोड़ा सा कमजोर हो सकता है लेकिन आध्यात्मिक कार्य में आपका काफी मन लगेगा।

कर्क- आपके लिए आज का दिन अनुकूलता की ओर इशारा कर रहा है। आपको आत्मविश्वास की प्राप्ति होगी और बरसों से अटके हुए काम भी पूरे होने लगेंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को आज अपने प्रिय की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है जिसकी वजह भी आपका व्यवहार होगा इसलिए माफी मांगना बेहतर होगा। खर्चों में अधिकता आपको थोड़ा परेशान कर सकती है। दांपत्य जीवन के लिए दिन सामान्य रहेगा। जीवनसाथी को ऑफिस के काम से कहीं बाहर जाना पड़ सकता है। आप अपने ऑफिस के काम में थोड़ा कम रुचि लेंगे।

सिंह- आपके लिए आज का दिन काफी अनुकूल रहने की संभावना दिखाई दे रही है। परिवार के लोगों का तालमेल आपको आगे बढ़ने का हौसला देगा। आजकल खूब अच्छे योग चल रहे हैं,आप कोई प्रॉपर्टी भी हासिल कर सकते हैं इसलिए इस ओर विशेष ध्यान दें। परिवार के बुजुर्गों का स्वास्थ्य भी सुधरेगा जिससे आपको खुशी होगी। यदि आप अपने किसी छोटे भाई-बहन के साथ व्यापार करते हैं तो उसमें आपको आज बेहतर नतीजे मिलेंगे और व्यापार के लिए दिन अनुकूल रहेगा। दांपत्य जीवन में भी आज खुशी के पल आएंगे और आप अपने जीवनसाथी के साथ खुश नजर आएंगे। आप जॉब करते हैं तो आपको अपने बॉस की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है जिसकी वजह होगी आपका काम पर फोकस ना करना।

कन्या- आपके लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहने वाला है लेकिन आपको आज आगे बढ़कर हर समस्या को सुलझाना होगा। कई समय से आप कई समस्याओं से घिरे हुए हैं लेकिन उनसे बचने का मार्ग आपको नहीं मिल रहा था जो आपको आज मिलेगा। अपने परिवार के बड़ों का आशीर्वाद लेकर आगे बढ़ें, सफलता आपको मिलेगी। परिवार का वातावरण थोड़ा सा परेशानी जनक हो सकता है क्योंकि किसी बुजुर्ग की तबीयत खराब हो सकती है। दांपत्य जीवन में आपको आज अच्छे नतीजे मिलेंगे और आपका जीवनसाथी परिवार के बारे में सोचेगा और अपना महत्वपूर्ण योगदान देगा। कार्यक्षेत्र में अच्छे नतीजे मिलेंगे लेकिन आपका फोकस काम से ज्यादा आमदनी पर रहेगा। व्यापार के सिलसिले में अनुकूल परिणाम मिलेंगे और प्रेम जीवन जी रहे लोगों को आज थोड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!