श्रीडूंगरगढ़ से पढें धार्मिक खबरें







श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 24 अप्रैल 2022। रविवार को क्षेत्र में विभिन्न धार्मिक आयोजन हुए। ब्रहमकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की स्थानीय शाखा द्वारा सिंधी कालोनी में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजन किया गया। हरिरामजी महाराज की पुण्यतिथी पर हरिराम मंदिरों में भी विशेष आयोजन हुए एवं क्षेत्र में चल रही भागवत कथाओं में बड़ी संख्या में श्रृद्धालू शामिल हुए। आप भी पढ़ें क्षेत्र की प्रमुख धार्मिक गतिविधियों की खबर, देखें फोटो।

स्वर्णीम भारत का निर्माण अध्यात्म के सहारे, विश्वविद्यालय से मिली प्रेरणा।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 24 अप्रैल 2022। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के विशेष अभियान के तहत शनिवार को स्थानीय इकाई द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया। सिंधी कालोनी, सिंधी मंदिर में आयोजित इस कार्यक्रम में वक्ताओं ने स्वर्णीम भारत का निर्माण आध्यत्मिक शक्ति के सहारे होने की बात कही। विश्वविद्यालय से मिली यह प्रेरणा लेकर माऊंड आबू से श्रीडूंगरगढ़ पहुंची उर्मिला दीदी ने कहा। इस मौके पर भाजपा देहात जिलाध्यक्ष ताराचंद सारस्वत, रेलवे अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद सोनी, पूर्व पार्षद श्रवणकुमार सिंधी, तुलसीराम चौरडिया, सुनिल तावणियां आदि अतिथि रूप में मौजुद रहे। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी मौजुद रहे। कार्यक्रम में बच्चों ने देशभक्तिपूर्ण सांस्कृतिक प्रस्तुति भी दी एवं सभी अतिथियों का स्वागत किया गया। स्थानीय इकाई के प्रभारी दीदी ने आभार जताया।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। मंचस्थ अतिथि।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। बच्चों ने दी देशभक्तिपूर्ण सांस्कृतिक प्रस्तुती।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। माऊंट आबु से आई दीदी का किया गया अभिनदंन।

 

बाबा हरिराम जी के विशेष दर्शन।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 24 अप्रैल 2022। लोकदेवता बाबा हरिरामजी की 79वीं पुण्यतिथी पर कस्बे के हरिरामजी मंदिरों में विशेष आयोजन हुए। वार्ड 29 स्थित हरिरामजी मंदिर प्रांगण में भव्य श्रृंगार किया गया। पुजारी श्रवण कुमार ने बताया कि बरसी के मौके पर हवन एवं भव्य ज्योत का आयोजन किया गया। पंडित कृष्ण शर्मा द्वारा ज्योती की गई एवं महाप्रसाद व सुंदरकांड का आयोजन भी किया गया। इसके बाद भजनों की प्रस्तुतियां दी गई एवं बाबा के चमत्कारों को उल्लेखित किया गया। इस मौके पर दिन भर मंदिर प्रांगण में श्रृद्धालूओं का तांता लगा रहा।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। वार्ड 29 के हरिरामजी बाबा मंदिर में पुजारी द्वारा किया गया विशेष पूजन।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। वार्ड 29 स्थित बाबा हरिरामजी के मंदिर में किया गया बाबा को श्रृंगार।

भागवत कथा से धर्ममय हुआ गांव जालबसर।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 24 अप्रैल 2022। क्षेत्र के जालबसर का माहौल इन दिनों धर्ममय बना हुआ है और कारण है गांव के पीथाराम सारण द्वारा आयोजित भागवत कथा के दौरान हो रहे विभिन्न आयोजन। कथा सुनने के लिए हजारों की संख्या में ग्रामीण पांडाल में पहुंच रहे है एवं कथा का रसपान कर रहे है। कथा के दौरान विभिन्न सजीव झांकिया भी सजाई गई एवं चौथे दिन कथावाचक पंडित कैलाशचंद्र  यशोदानंदन ने विभिन्न प्रसंग उल्लेखित किए और ईश्वर भक्ति को दैनिक जीवन का हिस्सा बनाने की प्रेरणा दी। कथा के बाद शाम को सत्संग में भी बड़ी संख्या में श्रृद्धालू शामिल हो रहे है। कथा के पांचवें दिन श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाया जाएगा।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। भागवत कथा सुनने के लिए आस पास के गांवों से भी पहुंच रहे है श्रृद्धालू।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। गांव जालबसर में आयोजित भागवत में सजी सजीव झांकिया।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। गांव जालबसर में आयोजित भागवत में उमड़ी श्रृद्धालूओं की भीड़।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। गांव जालबसर में आयोजित भागवत में सजी सजीव झांकिया।