भाजपा नेता लॉकडाउन में उठाया ये कदम प्रत्येक कार्यकर्ता को जोड़ा सेवा से, देखें अन्य सेवा कार्य भी।


श्रीडूंगरगढ टाइम्स 3 अप्रैल 2020। लॉकडाउन के कारण क्षेत्र में रोज कमाने खाने वाले लोग सबसे अधिक परेशान हो रहे है और ऐसे में उनके घरों पर राशन पहुंचाने का जिम्मा अनेक संस्थाओं द्वारा उठाया गया है। ऐसे में भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता को भाजपा देहात जिलाध्यक्ष ताराचंद सारस्वत ने सेवा कार्य से जोड़ कर कोई भूखा ना रहें सुनिश्चित करना तय किया है। सारस्वत ने जिला स्तर व मंडल अध्यक्ष के नेतृत्व में प्रत्येक मंडल स्तर पर एक-एक हेल्प-डेस्क बनाई है । जिला स्तर की हेल्प डेस्क टीम में विश्वनाथ मेघवाल, सहीराम दुसाद, छेलूसिंह शेखावत, भंवरलाल नैण जन समस्याओं का निपटारा करेगें । ताराचन्द सारस्वत ने क्षेत्र में एक बैठक लेकर क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं को क्षेत्र में जिन्हें राशन भोजन नहीं मिल रहा उनके घरों तक राशन पहुंचाने का जिम्मा सौंपा। सारस्वत स्वयं कार्यकर्ताओं के साथ जरूरतमंदों के यहां राशन पहुंचाने में लगे है। सारस्वत ने कहा कि देश का सौभाग्य है कि देश को ऐसे प्रधानमंत्री मिले है हम सब को मिल कर देश हित में बिना पार्टीबाजी के इस लॉकडाउन को सफल बनाना होगा ताकि हम कोरोना को हरा सके। सारस्वत ने बताया कि पार्टी कार्यकर्ता पीछले कई दिनों से सोशल डिस्टेन्स का ध्यान रखते जरूरतमन्द लोगों को भोजन, राशन एंव मास्क वितरण कर रहे है और इन विपरीत परिस्थितियों में हम इन हेल्प डेस्क के जरिये जरूरतमन्द लोगों की हर सम्भव मदद करने का प्रयास कर रहे है।
क्षेत्र के भाजपा नेता जुगल किशोर तावणियाँ भी स्वयं कार्यकर्ताओं के साथ सेवा में जुटें है। तावणियाँ ने करीब 250 घरों तक दस दस दिन का राशन पहुंचा दिया। तावणियाँ कस्बे सहित आस पास के ग्रामीण इलाकों में भी राशन पहुंचा रहें है।
क्षेत्र में प्रधानमंत्री राहत कोष, मुख्यमंत्री राहत कोष में राशि जमा करवाने के लिए क्षेत्र की संस्थाऐं व नागरिक आगे आ रहे है। क्षेत्र के गांव बाना के लुणाराम बाना ने मुख्यमंत्री कोरोना राहत कोष में एक लाख रूपए की राशि जमा करवाई। बाना ने आज जिलाकलेक्टर को राहत कोष फंड में एक लाख रूपए की राशि का चेक सौंपा। बाना गांव के लुणाराम बाना भोमानी सेवा संस्थान बाना के अध्यक्ष है और गांव में शिक्षा में बोर्ड एग्जाम में 75 प्रतिशत मार्क्स लाने वाले विद्यार्थियों को प्रोत्साहन भी देते रहे है। बाना के पुत्र डा पूनमचंद बाना पीबीएम में चिकित्सक है व उन्होंने भी श्रीडूंगरगढ क्षेत्र के सभी लोगो के लिए अस्पताल न जाकर विडियो कॉल पर अपनी बिमारी और दवा पुछने की सुविधा लॉकडाउन के दौरान उपलब्ध करवाई है। डा पूनमचंद के फोन नम्बर 9571691998 है।
आज गांव उदरासर में बिग्गा के समाज सेवी ब्रजलाल तावनिया ने भी जरूरतमंद लोगों को राशन सामग्री वितरण की। उनके साथ बिग्गा सरपंच जसवीर सारण , दुलदास स्वामी, श्रीकृष्ण उपस्थित रहें।
स्थानीय जैन श्वेताम्बर तेरापंथी सभा , तेरापंथ महिला मंडल , तेरापंथ युवक परिषद् तथा ओसवाल पंचायत के कार्यकर्ताओं ने भी 180 जरूरतमंद परिवारों तक रसद सामग्री पहुंचाने का कार्य किया। सभा के उपाध्यक्ष तुलसी राम चोरड़िया ने बताया कि समाज के भामाशाहों के अर्थ सहयोग से राशन व बेसहारा गौ वंश के लिए हरी सब्ज़ियां देने का काम कर रहे हैं । इसमें समाज के अभिजीत पुगलिया, अशोक कुमार बैद, राजेश कुमार भादानी, सुरेश कुमार दुगड़, नारायण गोलछा, विनोद भादानी, विजय बोथरा, मनीष नौलखा, तेजकरण चोरड़िया, अक्षत पुगलिया, विवेक सेठिया, सभा के मंत्री तेजकरण डागा सक्रिय है।


श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। भाजपा देहात जिलाध्यक्ष ताराचंद सारस्वत स्वयं जरूरतमंद परिवार तक राशन पहुंचा रहें है।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए 250 परिवारों को राशन वितरण कर चुके है भाजपा नेता जुगलकिशोर तावनियां।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। बाना गांव के लूणाराम बाना ने जिलाकलेक्टर को 1 लाख का चेक सौंपा, कोरोना राहत कोष के लिए।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। बिग्गा गांव के बृजलाल तावनियां ने कई गांवों तक गरीब परिवारों को राशन पहुंचा रहें है।