April 30, 2024

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 21 मार्च 2023। श्रीडूंगरगढ़ क्षेत्र में भारतीय नववर्ष के स्वागत का उत्साह देखते ही बन रहा है। चारों ओर विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन आज से शुरू हो जाएगें और रामनवमी तक चलेगें। क्षेत्र के हिंदुत्ववादी संगठनों के कार्यकर्ता, धार्मिक संगठनों के कार्यकर्ता, व्यापारिक संगठनों से जुड़े व्यापारी एवं आमजन भारतीय नववर्ष के स्वागत के लिए उत्सुक है। विभिन्न व्यापारियों द्वारा भी बाजार में अपने अपने प्रतिष्ठानों के आगे रंगोली सजाने, सजावटें करने, नववर्ष के प्रथम दिन एक दूसरे एवं बाजार में आने वाले सभी लोगों के तिलक करने आदि की तैयारियां कर ली गई है। आम जन भी अपने अपने घरों में नववर्ष के स्वागत में मंगलवार शाम को दीपक सजाएगें एवं बुधवार सुबह विशेष हवन पूजन, शंख बजाने, प्रसाद बांटने जैसे कार्यों की तैयारियां की जा रही है। श्रृद्धालुओं द्वारा अपने निकटतम मंदिरों में भी विभिन्न आयोजनों की तैयारी की जा रही है। आप भी पढ़ें इस मौके पर क्षेत्र में होने वाले सभी प्रमुख कार्यक्रमों की खास खबर।
मुख्य कार्यक्रम में रहेगा संत प्रकाशदास महाराज का सान्निध्य, बांटे कार्ड, होगें पीले चावल।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। श्रीडूंगरगढ़ कस्बे में भारतीय नववर्ष का प्रमुख कार्यक्रम भैरू भक्त मंडल द्वारा बुधवार रात्रि को आठ बजे से कस्बे में गौरव पथ रोड स्थित गोपालदास चौक पर संत प्रकाशदास महाराज के सानिध्य में भजन संध्या एवं जागरण का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में प्रख्यात संत प्रकाशदास महाराज के भजनों के साथ साथ मास्टर नानू(बर्फानी बाबा) द्वारा भी भजनों की प्रस्तुतियां दी जाएगी। कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है एवं भक्त मंडल के कार्यकर्ताओं द्वारा अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों व मुख्य लोगों को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रण पत्र बांटे गए है। इसके अलावा मंगलवार को गणेश मंदिर में पीले चावल का कार्यक्रम रखा गया है एवं यहां से पूरे बाजार के व्यापारियों को इस जागरण में आमंत्रित करने के लिए पीले चावल बांटे जाएगें।
मंगलवार शाम को सामूहिक सुंदरकांड एवं बुधवार को सामूहिक तोलियासर पैदल यात्रा।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 21 मार्च 2023। नववर्ष के स्वागत में आज पूर्व संध्या पर हाईस्कूल रोड पर सामूहिक सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया जाएगा। इस पाठ में कस्बे की सभी सुंदरकांड मंडलियों द्वारा सामूहिक रूप से सुदंरकांड का संगीतमय पाठ किया जाएगा। बड़ी संख्या में श्रृद्धालु नववर्ष की पूर्व संध्या पर बाबा को याद कर आने वाले साल के सुखमय व क्षेत्र के लिए समृद्धशाली करने की प्रार्थनाएं करेगें। इसी प्रकार बुधवार सुबह भैंरू भक्त मंडल द्वारा तोलियासर की सामूहिक पदयात्रा का आयोजन भी किया जा रहा है। नववर्ष के पहले दिन कस्बे से बड़ी संख्या में श्रृद्धालु 9 किलोमीटर की पदयात्रा कर क्षेत्रपाल बाबा भैंरू को धोक लगाएंगे। भक्त मंडल के कार्यकर्ताओं द्वारा कस्बे के आड़सर बास स्थित भैंरूजी मंदिर से ज्योत लेकर सामूहिक रूप से गाजे बाजे के साथ रवानगी की जाएगी एवं पदयात्रियों के लिए रास्ते में भी विभिन्न सेवा व्यवस्थाएं होगी।
पताकाओं का वितरण आज से।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 21 मार्च 2023। विश्व हिंदू परिषद द्वारा नववर्ष के स्वागत, अभिनंदन के लिए हाईस्कूल रोड पर एक्सिस बैंक के पास कार्यालय स्थापित किया गया है। यहां पर नववर्ष के स्वागत में घरों में, दुकानों में, वाहनों पर लगाने के लिए भगवा पताकाएं पहुंच गई है और कार्यकर्ताओं द्वारा डंडियों में डालने की जिम्मेदारी उठाई जा रही है। इसके बाद कार्यकर्ताओं द्वारा हर घर पताका पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा। इसके अलावा जो क्षेत्रवासी, व्यापारी आदि भगवा पताकाएं लेने के इच्छुक होगें वो कार्यालय में सीधा सम्पर्क भी कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!