आने वाला ये सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए क्या शुभ-अशुभ फल देने वाल होगा.? जाने राजगुरू पंडित रामदेव उपाध्याय के साथ।







श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 8 मई 2022। इस कॉलम में आप सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल जान सकेंगे हमारे क्षेत्र के प्रसिद्ध पंडित राजगुरू रामदेव उपाध्याय के साथ। आपकी कोई शंका हो तो आप समाधान के लिए फोन कर सकते है नीचे दिए गए नम्बरों पर। कई पाठकों का राशिफल देने का आग्रह था जिसके बाद ये विशेष कॉलम कॉपी पेस्ट द्वारा नहीं वरन हमारे क्षेत्र के अनुसार विद्वान पंडित द्वारा तैयार किया गया है जिससे आप अपने प्रश्न के उत्तर भी जान सकेंगे।

श्री गणेशाय नमः

नूतन सप्ताह विक्रम संवत् 2079, वैशाख शुक्ल 7/8, वार – रविवार , दिनांक- 08-05- 2022 से आरंभ होकर वैशाख शुक्ल 13/14, शनिवार , दिनांक- 14-05- 2022 तक रहेगा । आइए जानते हैं सभी 12 राशियों के लिए यह सप्ताह कैसा रहेगा-

पाठकों के संशय की निवृत्ति हेतु विशेष-
जातक अपनी जन्म राशि से राशिफल देखें या प्रचलित नाम से राशिफल देखें ?
विवाह में, सभी संस्कारों में, यात्रा में ,ग्रहगोचर विचार में, जन्म राशि से विचार करना चाहिए नाम राशि से नहीं।
गृह कार्य में, ग्राम वास विचार में, मंत्र ग्रहण करने में, युद्ध के विचार में ,नौकर रखने में, नौकरी करने में नाम राशि से विचार किया जाता है जन्म राशि से नहीं।
यथोक्तं –
विवाहे सर्वसंस्कारे यात्रायां ग्रहगोचरे।
जन्मराशि प्रधानत्वं नामराशिं न चिंतयेत् ।। गृहे ग्रामे तथा मन्त्रे युद्धे वा स्वामिसेवके । नामराशि प्रधानत्वं जन्मराशिं न चिंतयेत् ।।

1.मेष- चू-चे-चो-ला, ली-लू-ले-लो-अ ( अश्विनी १-४, भरणी १-४, कृत्तिका-१)
मेष राशि के जातकों को इस सप्ताह के आरंभ में गैस या पेट दर्द जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है । इस सप्ताह आपकी राशि में आर्थिक दृष्टिकोण से लाभकारी योग का निर्माण तो हो रहा है किंतु थोड़ी सी भी लापरवाही से समस्त योजना विफल हो सकती है। अतः सावधान रहें।

2. वृषभ-ई-उ-ए ,ओ-वा-वी-वू , वे-वो (कृत्तिका २-४, रोहिणी १-४, मृगशिरा-१-२)
वृषभ राशि के जातकों के लिए सप्ताह के आरंभ में धन लाभ का योग बन रहा है। आपकी प्रतिष्ठा एवं मान- सम्मान की दृष्टिकोण से यह सप्ताह आपके लिए श्रेष्ठ रहेगा। आपको उदर विकार संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है अतः खानपान का विशेष ध्यान रखें।आप इस सप्ताह शारीरिक, आर्थिक एवं मानसिक रूप से विशेष सतर्क रहें अन्यथा शत्रु आपको तीनों रूप से विशेष नुकसान पहुंच सकता है।

3. मिथुन- का-की,कु-घ-ड़-छ,के,को,ह (मृगशिरा-३-४, आर्द्रा १-४, पुनर्वसु १-३)
मिथुन राशि के जातकों के सप्ताह के आरम्भ में सोमवार शाम से बुधवार तक धन प्राप्ति का योग बन रहा है किंतु गुरुवार से शुक्रवार तक के मध्य के समय में आपको गैस या पेट संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह के अंत में विशेष सावधानी रखें अन्यथा आपके द्वारा निर्मित समस्त कार्य योजना विफल हो सकती है।

4.कर्क- ही,हू-हे-हो-डा, डी-डू-डे-डो (पुनर्वसु-१,पुष्य-१-४,आश्लेषा १-४)
कर्क राशि के जातकों के इस सप्ताह मनोवांछित कार्य सिद्ध हो सकते हैं । इस सप्ताह आप को नए वस्त्रों का लाभ प्राप्त हो सकता है। किंतु आपके शत्रु आपको प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से नुकसान पहुंचा सकते हैं अतः उनसे विशेष सावधान रहें। खान-पान का विशेष ध्यान रखें। अन्यथा गैस या उदर विकार संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक दृष्टिकोण से यह सप्ताह मध्यम रहने के आसार प्रतीत हो रहे हैं।

5. सिंह- मा-मी-मू-मे, मो-टा-टी-टू- टे (मघा-१-४, पूर्वाफाल्गुनी-१-४, उत्तराफाल्गुनी-१)
सिंह राशि के जातकों को सप्ताह आरंभ में कोई दुखद समाचार प्राप्त हो सकता है। इस सप्ताह आपका व्यर्थ के कार्यों में धन व्यय हो सकता है। किंतु सप्ताहांत में धन लाभ की भी संभावनाएं प्रतीत हो रही है।

6.कन्या- टो-प-(प्र)-पी,पू- ष-ण-ठ,पे-पो (उफा.-२-४,हस्त-१-४,चित्रा-१-२)
कन्या राशि व जातकों के लिए सप्ताह के आरंभ में लाभकारी योग बन रहा है । किंतु सप्ताह के मध्य में किसी अमांगलिक कारण से मानसिक अशांति उत्पन्न हो सकती है। व्यर्थ खर्चों से यथासंभव बचने का प्रयास करें सप्ताह के अंत में फिजूल खर्च हो सकता है।

7.तुला- रा-री,रू-रे-रो-ता,ती-तू-ते
(चित्रा-३-४, स्वाति-१-४, विशाखा-१-३)
तुला राशि के जातकों के लिए बुधवार तक का समय सुखद एवं लाभकारी रहने के आसार प्रतीत हो रहे हैं। गुरुवार को कोई दुखद समाचार प्राप्त हो सकते हैं अतः गुरुवार को पीले वस्त्र धारण करें। इस सप्ताह शत्रुओं से विशेष सावधान रहें । व्यापार में हानि एवं पारिवारिक या व्यापार संबंधित सहयोगियों अर्थात् स्टाफ के सदस्यों से परस्पर कलह की भी प्रबल संभावनाएं बन रही है। अतः सावधान रहें।

8.वृश्चिक- तो,ना-नी-नू-ने,नो-या -यी-यू
(विशाखा-१, अनुराधा-१-४, ज्येष्ठा-१-४)
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मध्यम रहने के आसार प्रतीत हो रहे हैं। वृश्चिक राशि वालों के लिए इस सप्ताह के आरंभ में राजकीय बाधाएं उत्पन्न हो सकती है अतः सावधान रहें। सप्ताह के मध्य के समय में सुखद एवं आंशिक लाभकारी योग भी बन रहा है। सप्ताह के अंत में कोई दुखद समाचार मिलने के आसार प्रतीत हो रहे हैं।

9.धनु- ये- यो- भ-भी,भू- ध- फ -ढ-,भे
(मूल-१-४,पूर्वाषाढ़ा-१-४,उत्तराषाढ़ा-१)
धनु राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिला-जुला रहने के आसार प्रतीत हो रहे हैं। इस सप्ताह के आरंभ में शारीरिक कष्ट उत्पन्न हो सकता है अतः स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। राजकीय बाधाएं भी उत्पन्न होने से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। किंतु गुरुवार से शनिवार तक का समय सुखद एवं लाभप्रद रहने के भी आसार हैं।

10.मकर- भो-जा-जी, खी-खू-खे-खो,ग-गी
(उत्तराषाढा २-४, श्रवण- १-४, धनिष्ठा-१-२)
मकर राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह के आरंभ में आर्थिक स्थिति मजबूत रहने के आसार प्रतीत हो रहे हैं। कृपया स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। इस सप्ताह आपका किसी शत्रु से झगड़ा भी संभव है। अतः शत्रुओं से विशेष सावधान रहें, अन्यथा क्लेश के साथ राजकीय बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं।

11. कुंभ- गू-गे,गो-सा-सी-सू, से-सो-द
(धनिष्ठा-३-४, शताभिषा-१-४पू.भा.-१-३,)
कुंभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह आर्थिक दृष्टिकोण से लाभप्रद रहने के आसार प्रतीत हो रहे हैं। गुरुवार एवं शुक्रवार को स्वास्थ्य संबंधित विशेष सावधान रखें। कृपया इस सप्ताह कोई भी नया निर्णय लेने से पहले उस विषय पर विशेष चिन्तन अवश्य करें अन्यथा विपरीत परिणाम सामने आ सकते हैं।

12. मीन- दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची (पूभा.-१, उ.भा.-४, रेवती- ४)
मीन राशि के जातकों के लिए आय के अनुपात में व्यय की मात्रा अधिक रहेगी। कृपया अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। शत्रुओं से विशेष सावधान रहें। इस सप्ताह यदि आप कोई विशेष कार्य करने जा रहे हैं तो उस कार्य में विघ्न बाधाएं आ सकती है।

पंडित रामदेव उपाध्याय- 9829660721