June 14, 2024

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 15 मार्च 2029। कोरोना का ख़ौफ लगातार बढ़ रहा है। जयपुर में कोरोना पॉजिटिव मिलने से राज्य में चौतरफा बचाव के जागरूकता के प्रयास तेज कर दिए है। डॉक्टर व नर्सिग स्टॉफ को भी हिदायत दी गयी है कि वे निष्ठा पूर्वक लोगों को समझाये। डॉक्टर एल.डी जोशी ने कहा कि बार बार हाथ धोएं और सर्दी जुकाम होते ही तुरन्त डॉक्टर को दिखाएं। उन्होंने कहा कि बच्चों को घर पर रखें व ठंडा सेवन नहीं करने दें।

नहीं मनाया जाएगा राजस्थान दिवस।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। कोरोना की गंभीरता को देखते हुए राज्य सरकार ने मार्च में होने वाले आयोजनों को रद्द कर दिया है। राजस्थान दिवस सहित 4 पर्यटन इवेंट कोरोना की चपेट में आ गए है। गणगौर उत्सव 27 व 28 मार्च रद्द, मेवाड़ उत्सव 27 से 29 मार्च रद्द, राजस्थान दिवस समारोह 27 से 30 मार्च रद्द, इंडिया इंटरनेशनल ट्रेवल एग्जीबिशन भुवनेश्वर 20 से 22 मार्च रद्द कर दिए गए है।

रेलवे ने यात्रियों को ये हिदायतें दी है।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए भारतीय रेलवे ने बड़ा कदम उठाया है। वेस्टर्न रेलवे ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि वह यात्रा के दौरान अपने लिए कंबल घर से लेकर आएं। वेस्टर्न रेलवे के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर की तरफ से बयान जारी कर कहा कि एसी कोच में मिलने वाली कंबल की रोजाना सफाई नहीं होती है। घर से कंबल लेकर करें यात्रा वेस्टर्न रेलवे के पीआरओ के मुताबिक, एसी कोच में सफर करने वाले यात्रियों को अब रेलवे कंबल नहीं देगी। उनका कहना है कि कंबलों की रोजाना सफाई नहीं होती, इसलिए यह फैसला लिया गया है। रेलवे ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि वह यात्रा के दौरान अपने लिए कंबल घर से लेकर आएं। हालांकि मजबूरी के लिए बेडशीट उपलब्ध होगी।
इसके अलावा संक्रमण को रोकने के लिए एसी के हर कोच से कुछ दिनों के लिए पर्दे हटा दिए जाएंगे। कोरोना के वायरस से बचाव के लेकर पूर्व मध्य रेलवे ने कई सख्त कदम उठाए हैं। यात्री की सुरक्षा के लिए रेलवे ट्रेनों में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दे रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!