कन्या पूजन का दौर, शहर में आस्था का जोर, पढें ख़बर, देखें फ़ोटो




श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 2 अक्टूबर 2022। नवरात्रा के पावन पर्व पर हर और माता मंदिरों में विशेष अनुष्ठान चल रहे है वहीं छोटी कन्याओं को साक्षात माता स्वरूप मान कर पूजन का दौर भी चल रहा है। कस्बे के घरों में भी कन्याओं का पूजन किया जा रहा है एवं सामूहिक कन्या पूजन आयोजन भी किया जा रहा है।

बाबा चिड़पड़नाथजी की बगीची में हुई रौनक, हर दिन बढ़ रहा है पूजन का कारंवा।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। कस्बे में गौरव पथ स्थित बाबा चिड़पड़नाथ जी की बगीची में भी नौ दिनों तक लगातार कन्या पूजन एवं कन्या भोज का आयोजन किया जा रहा है। भक्तों के सामूहिक प्रयासों से आयोजित कार्यक्रम में प्रतिदिन के यजमान अलग अलग है एवं कार्यकर्ताओं ने सेवा व्यवस्थाएं संभाल रखी है। 51 कन्याओं के पूजन से शुरू कार्यक्रम में कन्याओं की संख्या प्रतिदिन बढ़ रही है एवं रविवार को 109 कन्याओं का पूजन किया गया।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। प्रतिदिन कन्याओं का किया जा रहा है पूजन।
श्रीडूंगरगढृ टाइम्स। बाबा चिड़पड़नाथजी की बगीची में छाई रौनक, हर रोज हो रहा है कन्या भोज्।

स्वर्णकार मंदिर में कन्या पूजन के बाद दिए उपहार।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। हाईस्कूल रोड़ स्थित स्वर्णकार माताजी मंदिर में भी नवयुवक कार्यकर्ताओं द्वारा कन्या पूजन का आयोजन किया गया। श्रीमैढ़ क्षत्रीय स्वर्णकार संघ अध्यक्ष ओमप्रकाश कड़ेल ने बताया कि कन्या पूजन कार्यक्रम में 201 कन्याओं का पूजन किया गया। इस दौरान कार्यकर्ता दीपक डांवर, मदन सोनी, रणजीत कडेल, पवन डांवर आदि ने सेवांए दी। कार्यक्रम में कन्या भोज के बाद पूजन किया गया एवं कन्याओं को उपहार भी दिए गए।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। कन्या पूजन के बाद दिए गए उपहार।