April 25, 2024

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 4 सितबंर 2020। श्रीडूंगरगढ के दो लाडले सांवतसर के नरेश विश्नोई व उदरासर के प्रभुराम गोदारा ने पुलिस विभाग के सबइंस्पेक्टर पद पर ऑल राजस्थान 15वीं व 24वीं रैंक हासिल कर पूरे राजस्थान में श्रीडूंगरगढ का नाम रोशन किया है। दोनों ही युवा साधारण किसान परिवार से संबंध रखते है और अपनी मेहनत के साथ साथ परिवार के सपोर्ट को इस मूकाम तक पहुंचने में महत्वपूर्ण बता रहे है। दोनों युवाओं ने सुरतगढ़ में एक कोचिंग क्लास में एक साथ तैयारी भी की और दोनों के चयन से इनके परिवार और गांव में उत्सव का माहौल है। सभी रिश्तेदार बधाईयां दे रहे है व दोनों युवा ट्रेनिंग में जाने की तैयारियों में जुटे है। सांवतसर के मात्र 22 वर्षीय नरेश विश्नोई अपने परिवार के पहले युवा है जिन्होंने सरकारी नौकरी हासिल की है। नरेश ने टाइम्स को बताया कि पिता किशनलाल विश्नोई के पांच भाईयों के संयुक्त परिवार में वह घर के पहले बेटे है जो सरकारी नौकरी में चयनित हुए है। नरेश ने कहा कि मैंने सुडसर में दसवीं पास करने के साथ ही अपना लक्ष्य पुलिस सेवा में जाने का बनाया था और आज वह सपना पूरा हुआ है। नरेश आगे भी तैयारी कर रहे है जिससे वह आरएएस या आरपीएस के लिए चयनित हो सके। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के युवाओं को अपना लक्ष्य निर्धारित कर उस पर पूरा ध्यान केन्द्रित करना चाहिए। नरेश ने कहा कि लक्ष्य पाने के लिए लगातार मेहनत करना ही सफलता पाने का एकमात्र उपाय है। उदरासर के 28 वर्षीय प्रभुराम गोदारा पहले से पुलिस विभाग में कम्प्यूटर ऑपरेटर के पद पर अपनी सेवाएं विभाग को दे रहें है। अब गोदारा ने ऑल राजस्थान एसआई में 24वीं रैंक हासिल कर क्षेत्र को गौरान्वित किया है। उदरासर के किसान हरिराम गोदारा के पुत्र प्रभूराम गोदारा के सलेक्शन से उनके घर गांव के युवा बधाई देने पहुंच रहे है। गोदारा ने टाइम्स को बताया कि उनका लक्ष्य आरएएस है और उन्होंने 2018 का आरएएस मैन्स की परीक्षा भी दी है। गोदारा ने कहा कि हमारे क्षेत्र में युवकों व युवतियों का रूझान सरकारी नौकरी की ओर कम है जिससे क्षेत्र शेखावाटी व अन्य क्षेत्रों के मुकाबले हमारा क्षेत्र पिछड़ रहा है। उन्होंने युवाओं से सरकारी सेवाओं में जाकर श्रीडूंगरगढ़ का रुतबा बढ़ाने की बात कही। गोदारा ने कहा कि रोजाना पांच से छ घंटे नियमित पढ़ाई करने से हम अपना लक्ष्य जरूर हासिल कर सकते है। गोदारा ने युवाओं को कड़ी मेहनत करने व देश के लिए अपना सर्वोत्तम योगदान देने की बात कही।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स की टीम की और से दोनों चयनित अभ्यर्थियों को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते है।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। सांवतसर के नरेश विश्नोई ने राजस्थान में 15वीं रैंक हासिल की है एसआई के एग्जाम में उनके गांव व परिवार में उल्लास का माहौल है।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। उदरासर में प्रभुराम गोदारा के घर गांव के युवाओं सहित आस पास के लोग बधाईयां देने पहुंच रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!