April 22, 2024

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 31 दिसम्बर 2019। आज पौष माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि और दिन मंगलवार है। साल के अंतिम दिन जाने आपका दिन कैसा रहेगा।

मेष राशि – आज का दिन स्वास्थ्य के मामले में कमजोर रहेगा। आपको अपने खाने पीने पर ध्यान देना होगा भाग्य में कमजोरी रहेगी जिससे बनते हुए कामों में विघ्न पड़ सकते हैं। कार्य क्षेत्र में भी आपका मन कम लगेगा जिससे आपके काम पर असर पड़ेगा। पारिवारिक जीवन में खुशी मिलेगी और प्रेम जीवन में राहत भरा दिन रहने की संभावना है। आपका प्रिय आपको समझेगा और आपके साथ अपनी निजी बातें शेयर करेगा जिससे आपके रिश्ते में मजबूती आएगी।

वृषभ राशि- भाग्य का सितारा आज मजबूत रहेगा। आप जिस काम को हाथ में लेंगे उसमें सफलता मिलेगी लेकिन स्वास्थ्य के मोर्चे पर आप कमजोर रहेंगे। कार्यक्षेत्र में स्थिति आपके पक्ष में रहेंगे। पारिवारिक जीवन भी खुशहाल रहेगा। दांपत्य जीवन में आज सुख भरे पल आ सकते हैं लेकिन प्रेम जीवन में जो लोग हैं उन्हें आज समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

मिथुन राशि – धन के मामले में आज का दिन काफी बेहतर रहेगा और भाग्य का पूरा साथ मिलेगा लंबी यात्राएं सुख देंगी। कार्यस्थल में परिवर्तन के योग बन सकते हैं वहीं दांपत्य जीवन में सुख मिलेगा। यदि किसी प्रेम संबंध में है तो आज का दिन उनके साथ वक्त बिताने के लिए सबसे बेहतर रहेगा। आपकी लव लाइफ में अच्छे पल आएंगे परिवार से तालमेल की कमी हो सकती है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

कर्क राशि – स्वास्थ्य कमजोर रहने से आज के दिन को अधिक अच्छे से इंजॉय नहीं कर पाएंगे। कार्य क्षेत्र में काफी व्यस्त रहेंगे हो सकता है। आपका ऑफिस आपसे ज्यादा समय की डिमांड करें दांपत्य जीवन में खुशनुमा दिन रहेगा। जीवन साथ ही आपसे प्रेम का प्रदर्शन करेगा। यदि आप किसी लव रिलेशनशिप में हैं तो आपको आज थोड़ा सावधानी रखनी चाहिए क्योंकि आपके अपने प्रिय से संबंध बिगड़ सकते हैं। विदेश जाने की दिशा में प्रयास सफल हो सकते हैं हालांकि कार्यक्षेत्र में आपको चुनौतियां मिलेंगी।

सिंह राशि – आज का दिन मिलाजुला रहेगा कार्य क्षेत्र में अधिक मेहनत करने का समय है। मानसिक रूप से प्रसन्न रहेंगे दांपत्य जीवन में खुशी आएगी। प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव भरा दिन रहने वाला है। विरोधियों से सावधान रहने से आपका दिन ठीक-ठाक जाएगा लेकिन स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है।

कन्या राशि – यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो आज का दिन आपके लिए बेहतरीन साबित होगा। उनके साथ पूरा वक्त बिताने का मौका मिलेगा जिससे दिन खुशनुमा बीतेगा। पारिवारिक जीवन में तनाव हो सकता है। इसका असर आपके कार्यक्षेत्र पर भी पड़ेगा स्वास्थ्य थोड़ा सा कमजोर हो सकता है। विशेष रूप से खर्चे बढ़ेंगे।

तुला राशि – प्यार और परिवार के लिए आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है। अपने परिजनों का सहयोग प्राप्त होगा। घर में भी समय बिताएंगे और प्रेम जीवन में भी प्रिय के साथ वक्त बिताने के अच्छे मौके आएंगे। शादीशुदा जातकों के दांपत्य जीवन में तनाव रह सकता है जिससे आप थोड़े से दुखी भी होंगे। सहकर्मियों से अच्छा व्यवहार आपके लिए फायदे का सौदा साबित होगा और आज वह आपके काम में आपकी मदद करेंगे।

वृश्चिक राशि – आज के दिन स्वास्थ्य मजबूत रहेगा, छोटी लेकिन आकर्षक यात्राएं होंगी जो आपको सुख और आनंद देंगे। आर्थिक तौर पर दिन बेहतर रहेगा। आज अपनी किसी करदे को चुकाने की दिशा में कोई बड़ा कदम उठाएंगे। कार्य क्षेत्र में आज की स्थिति आपके पक्ष में रहने वाली है परिवार वालों की मदद से सुख की प्राप्ति होगी।

धनु राशि – स्वास्थ्य के प्रति आपको थोड़ा सावधान रहना होगा। खर्चों में भी अधिकता होगी वाहन सावधानी पूर्वक चलाएंगे तो दिन को ठीक से गुजार पाएंगे। यात्राओं में मानसिक चिंता बढ़ सकती है भाई बहनों का सहयोग मिलेगा परिवार में दिन अच्छा रहेगा लेकिन प्रेम जीवन में कुछ कटु अनुभव हो सकते हैं दांपत्य जीवन में यदि आप शादीशुदा हैं तो अच्छे परिणाम मिलेंगे।

मकर राशि – आज का दिन काफी खर्चीला रहेगा क्योंकि आप अपने निकटवर्ती लोगों पर काफी धन खर्च करेंगे जिन से प्रेम करते हैं उनके लिए कोई तोहफा लेकर जा सकते हैं। आप केवल इतना ही नहीं यदि आप शादीशुदा हैं तो अपने जीवन साथी को भी खुश करने के लिए कोई कसर बाकी नहीं रखेंगे और कोई अच्छा डिनर या कोई पार्टी प्लान कर सकते हैं कार्यक्षेत्र में मन कम लगेगा।

कुंभ: आज का दिन कई मायनों में अच्छा रहेगा। काम में सफलता मिलेगी। लंबे समय से चले आ रहे प्रोजेक्ट संपन्न होंगे। आज बहुत कुछ सीखने को भी मिलेगा। व्यवसाय सामान्य रहेगा। कार्य निर्णय बहुत ही शांति से विचार करके करना चाहिए। व्यापार में नए अनुबंध लाभकारी रहेंगे। वैवाहिक प्रस्ताव आएंगे।

मीन राशि – आज के दिन कार्य क्षेत्र में आपको प्रबल सफलता मिलने के योग हैं आप की छवि भी मजबूत होगी। आपके जीवनसाथी का सहयोग आपको प्राप्त होगा प्रेम जीवन में दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा खर्चों में बढ़ोतरी होगी जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है। इसके बावजूद भी आप दिल खोलकर खर्च करने से बाज नहीं आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!