March 5, 2024

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 16 फरवरी 2020। फाल्गुन कृष्ण पक्ष अष्टमी वार रविवार है। आज जानकी जी का पूजन करें तो अभीष्ट सिद्धि होती है। आज ध्रुव योग में दूध का दान करना शुभ फलदायी होता है।

मेष राशि – आपके लिए आज का दिन धन के मामले में काफी अनुकूल रहेगा और व्यापार में जबरदस्त लाभ होने के योग बनेंगे। व्यापार के सिलसिले में की गई यात्राएं भी सफलता का नया मार्ग खोलेंगी। पिताजी को स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां हो सकती हैं। परिवार का वातावरण खुशनुमा रहेगा और कार्यक्षेत्र में भी आपका खूब मन लगेगा। आप के ट्रांसफर के योग बने हुए हैं, यदि आप ट्रांसफर चाहते हैं तो प्रयास करें, सफलता मिलेगी। प्यार के मामले में आज का दिन हल्का-फुल्का रहने वाला है।

वृष राशि – आज आपका दिन थोड़ा अनुकूल नहीं है, इसलिए सावधानी से रहे। किसी से व्यर्थ में झगड़ा हो सकता है और धन हानि भी हो सकती है। खर्चे आपके अधिक ही रहेंगे। परिवार में किसी बात को लेकर तनाव उत्पन्न हो सकता है। प्यार के मामले में दिन अच्छा रहेगा और आप अपने प्रियतम के साथ वक्त बिताएंगे। महिलाओं का सम्मान करें और धन के पीछे भागने की प्रवृत्ति से बचें। आज अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें।

मिथुन राशि – आपके लिए आज का दिन प्रेम संबंधों में गर्माहट लेकर आएगा और आप और आपके साथी बीच प्यार बढ़ेगा, लेकिन फिर भी तल्ख़ियां भी हो सकती हैं। आज आप अपना कर्ज चुकाने में कामयाब रहेंगे और कोई अच्छा व्यक्ति आपके जीवन में आप से टकरा सकता है। दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी और पारिवारिक जीवन भी सुकून से भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र की बात की जाए तो उसमें आप थोड़े व्यस्त रहेंगे और एक से अधिक कामों में हाथ डालने के कारण कार्यों को समय से संपन्न करने में समस्या आ सकती है।

कर्क राशि – आपके लिए आज का दिन प्रॉपर्टी के मामले में बहुत अनुकूल रहेगा और यदि आपने पूर्व में प्रयास किया है तो आज किसी भी प्रॉपर्टी को खरीदने में आपको सफलता मिलेगी। आर्थिक रूप से आज का दिन बेहतर रहेगा, लेकिन परिवार में थोड़ी परेशानी का आलम हो सकता है, इसकी वजह आपकी माताजी का व्यवहार अथवा उनका चिड़चिड़ापन रहेगा। आप उनकी कद्र करते हैं, इसलिए उनसे प्यार से बात करें और माहौल को अनुकूल बनाने का प्रयास करें। प्यार के मामले में दिन काफी बेहतर रहेगा। आज आप अपने प्रियतम को अपने घरवालों से मिला सकते हैं। दांपत्य जीवन में भी आज का दिन अनुकूल है। कार्य क्षेत्र में स्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी, जिसकी वजह से काफी हद तक आज का दिन बेहतर रहेगा।

सिंह राशि – आज की शुरुआत आपके लिए काफी बेहतर रहने वाली है। आप सुबह से ही उर्जावान रहेंगे और हर काम को बेहतर तरीके से और समय पर निबटाएंगे, जिससे आज का दिन बेहतर रहेगा। ना केवल कार्यक्षेत्र बल्कि निजी जिंदगी में भी आज का दिन खुशनुमा रहेगा। हां प्यार के मामले में आप थोड़े संजीदा रहेंगे और प्रियतम से मत भिन्नता के चलते परेशानियां हो सकती हैं। आमदनी भी आपकी बढ़ेगी और किसी यात्रा पर भी जाने की संभावना बनेगी।

कन्या राशि – आपके लिए आज का दिन थोड़ा कमजोर है। हो सकता है आज आपके परिवार को आप की आवश्यकता होगी और घरेलू खर्च भी होंगे, जिसकी वजह से आपको काफी समय और धन भी घर परिवार पर देना पड़ेगा। लव लाइफ में आज आप की पांचों उंगलियां घी में होंगी और खुशनुमा समय बिताने का मौका मिलेगा। आज किसी बात को लेकर मन बहुत उत्साहित रहेगा, जिसकी वजह से कार्यक्षेत्र में भी हर काम को समय रहते निपटा लेंगे और आपके काम की प्रशंसा होगी।

तुला राशि – तुला राशि के लोगों के लिए आज का दिन थोड़ा कमजोर है। स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें और अधिक तला भुना भोजन ना करें। इसके अतिरिक्त परिवार में खुशी का वातावरण रहेगा और घर में कोई छोटा मोटा फंक्शन भी हो सकता है। मेहमानों और मित्रों से मिलने का मौका मिलेगा। कोई अतिथि भी आज आपके घर आ सकते हैं। आज का दिन यात्रा के लिए अनुकूल नहीं है। प्रेम संबंधों के लिए आज का दिन धैर्य से चलने का है।

वृश्चिक राशि – वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन काफी अनुकूल कहा जा सकता है, लेकिन दिन का पूर्वार्ध ही अनुकूल रहेगा, उत्तरार्ध में आपको स्वास्थ्य समस्याएं और खर्चों का सामना करना पड़ेगा। परिवार में तनातनी बनी रह सकती है, जिसकी वजह से मानसिक रूप से आप खुद को परेशानी में पायेंगे। प्रॉपर्टी से लाभ होने की संभावना बनेगी। घर का वातावरण थोड़ा अशांत रहेगा। प्रेम के मामले में आज का दिन थोड़ा कमजोर है। दांपत्य जीवन में भी जीवन साथी के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन किसी पुराने मित्र से मिलने से मन खुश हो जाएगा।

धनु राशि – आपके लिए आज की शुरुआत थोड़ी बेहतर तरीके से होगी क्योंकि सुबह से ही आपको अपने काम में खूब आनंद आएगा और कोई ऐसी बात आपके सामने आ सकती है, जो आपको खुश कर देगी। सरकारी क्षेत्र से लाभ के योग बनेंगे। आप के वरिष्ठ अधिकारी भी आपके पक्ष में नजर आएंगे और किसी सम्पत्ति को बेचने से भी अच्छा लाभ होगा। पारिवारिक जीवन में भी शांति वापस लौटेगी। हालांकि दांपत्य जीवन तनावपूर्ण स्थितियों से गुजरेगा। प्यार के मामले में आज आपको अच्छे अनुभव होंगे और आपके मन में अपने प्रियतम की एक अच्छी छवि बनेगी तथा प्रियतम के साथ वक्त बिताने का मौका मिलेगा।

मकर राशि – आपके लिए आज का दिन काफी व्यस्तता लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में आज आप का दबदबा रहेगा और आप हर काम को अपनी दक्षता के साथ संपन्न करेंगे। मानसिक रूप से आप खुश रहेंगे और परिवार में भी खुशियां आएंगी। माता-पिता का सहयोग भी आपको प्राप्त होगा। इतना ही नहीं आज आपका प्रियतम भी आपके प्रति प्रेम का भाव प्रदर्शित करेगा। आपको केवल स्वास्थ्य के प्रति ध्यान देना चाहिए। पैर में चोट लगने की संभावना रहेगी।

कुंभ राशि – आप के लिए आज का दिन किसी बड़ी उपलब्धि को लेकर आ सकता है। उच्च शिक्षा के क्षेत्र में आज आपको जबरदस्त सफलता मिलेगी और यदि आपने किसी विदेशी विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए आवेदन किया है, तो उसमें सफलता मिल सकती है। आपकी मनोकामना की पूर्ति होगी और आपका मन भी प्रसन्न रहेगा। पिताजी को भी आर्थिक लाभ होगा और कार्यक्षेत्र में अच्छे प्रदर्शन से आप खुश रहेंगे। पारिवारिक जीवन भी बेहतर रहेगा। प्यार के मामले में थोड़ी सतर्कता आवश्यक है। अपने प्रियतम को गुस्सा होने का मौका ना दें।

मीन राशि- आपके लिए आज का दिन थोड़ा कमजोर रहेगा। आर्थिक स्थिति भी कमजोर रहेगी क्योंकि आमदनी में कुछ गिरावट हो सकती है और किसी बात को लेकर पैसे की कमी का सामना करना पड़ेगा। आज के दिन अपना धन किसी को ना दें, उसके वापस लौटने की उम्मीद कम होगी। कार्यक्षेत्र में संभल कर काम करेंगे। आपके काम पर आपके अधिकारियों की नजर है। अति व्यस्तता के चलते परिवार को समय कम दे पाएंगे। प्यार के मामले में दिन थोड़ा सा कमजोर ही रहेगा। आज व्यर्थ में किसी से वाद-विवाद करने से आपको बचना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!