July 12, 2024

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 18 जुलाई 2020। बीकानेर में पदग्रहण के बाद जिलाकलेक्टर नमित मेहता आज श्रीडूंगरगढ़ आए और सभी विभागों के ब्लाक स्तरीय अधिकारियों को जनता के प्रति संवेदनशील रहने को कहा। कलेक्टर ने अधिकारियों को फोन बंद किसी सूरत में नहीं करने और जनता को रिस्पॉन्स देने के निर्देश दिए। उपखंड प्रशासन की ओर से उपखंड अधिकारी ने जिलाकलेक्टर को साफा पहना कर परम्परागत रुप से स्वागत किया। उपखण्ड अधिकारी राकेश कुमार न्योल ने क्षेत्र की समस्याओं से नमित मेहता को अवगत करवाया।
अवैध कनेक्शन काटो, हर हाल में हर व्यक्ति तक हो पेजलय आपूर्ति।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। जिलाकलेक्टर ने जलदाय विभाग को तुरंत व्यवस्था में सुधार करने निर्देश देते हुए मुस्तेदी से काम करने की बात कही। कस्बे व गांव में पेयजल आपूर्ति की समस्याओं पर गंभीरता दिखाई व जलदाय विभाग को गांवों में खराब मोटर को तुरंत ठीक करवाने, गांवो में, कर्फ्यूग्रस्त इलाकों में टैंकर से पेयजल आपूर्ति करने के निर्देश दिए। मेहता ने फोर्स लेकर अवैध कनेक्शन हटाने व एक हफ्ते में रिपोर्ट देने की बात कही। उन्होंने कहा कि विभाग सिस्टम सुधार कर हर हाल में पेयजल उपलब्ध करवाए। जल जीवन योजना में चयनित 4 गांवो में 15 दिन में निविदाएं जारी करने को भी कहा।
बिजली अधिकारी बने संवेदनशील, फोन बंद आया तो होगी सख्त कार्यवाही।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। कलेक्टर मेहता ने बिजली विभाग के अधिकारियों के फोन बंद आने को गंभीरता से लिया और सख्त निर्देश दिए कि फोन रात दिन में कभी भी बंद नहीं होने चाहिए। मेहता ने कहा एईएन व्यक्तिगत रूप से जिम्मेदार है आपूर्ति के लिए। मेहता ने धोलिया रोड पर 33 केवी जीएसएस बना देने पर अलॉटमेंट करवाने को कहा व तोलियासर में 2 भूमि होने पर सरेंडर करने के निर्देश दिए। इस दौरान उपभोक्ता तक बिल पहुंचाने की जिम्मेदारी अधिकारियों को व्यक्तिगत रूप से देखने को कहा।

नरेगा की मजदूरी बढ़ाने व महिला मेट लगाने के विशेष निर्देश दिए।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स।जिलाकलेक्टर ने पंचायतीराज में रिकार्ड 23 हजार लेबर श्रीडूंगरगढ़ में होने होने व उनकी मजदूरी 127 रुपए मात्र होने को कम से कम 220 के मुकाबले 170-180 करने की बात कही। विकास अधिकारी सुनील छबड़ा को जांच टीम एक्टिव करने को कहा और उन्होंने क्षेत्र में कम से कम 50% महिला मेट लगाने की बात कही। उपखण्ड में मात्र 14% महिला मेट ही होने का कारण पता करने को कहा। मेहता ने विकास अधिकारी को सीसी पूरी करवाने, गांवो के स्कूल देखने व उनमें आवश्यक रूप से बालिकाओं के लिए अलग से टॉयलेट बनवाने के निर्देश दिए।

बीदासर रोड का निर्माण व सड़कों का पेचवर्क तुरंत करवाने के निर्देश।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। पीडब्ल्यूडी के एईएन ने विभाग की जानकारी देते हुए एक विकास पथ का कार्य जारी होने और 5 ग्रामीण सड़को के टेंडर हो जाने की जानकारी दी। ईस पर जिला कलेक्टर ने कहा कि बारिश हो गयी है तो पेचवर्क में लेट क्यों? मौसम साफ होने पर तुरन्त कार्य करवावो। उपखण्ड अधिकारी ने कहा कि बीदासर रोड का 200 करोड़ का टेंडर हो गया पर कार्य शुरू नहीं किया गया है इस पर मेहता ने कहा जल्दी काम शुरू होगा, उन्होंने प्रोजेक्ट इंजीनियरिंग से सम्पर्क करवाने को भी कहा।

टिड्डी नियंत्रण करने के पूरजोर प्रयास करने के निर्देश दिए।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। कृषि विभाग को टिड्डी नियंत्रण में पुरजोर प्रयास करने व रेवन्यू साथ रखने कर स्तिथि को संभालने के निर्देश दिए। मेहता ने किसानों को जागरूक कर उनका सहयोग लेने की बात भी कही। सहायक कृषि अधिकारी रमेश चंद्र भाम्भू ने अभी तक किये गए प्रयासों की जानकारी दी।

चिकित्सा विभाग की सराहना, कोविड के सेंपल बढ़ाये जाएं।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। जिलाकलेक्टर ने श्रीडूंगरगढ़ में चिकित्सा विभाग के कार्यों की सराहना करते हुए हिसार की शादी से आये लोगों की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग निकालने व सेम्पल प्रतिदिन कम से कम 250 से 300 तक लेने की बात कही जिससे कोरोना प्रसार को रोका जा सके। बीसीएमओ ने कहा कि लोग जांच नही करवा रहे है तो मेहता ने नागरिकों को समझाने व सेम्पल देने के लिए प्रोत्साहित करने की बात कही। मेहता ने सेम्पल ट्रांसपोर्ट में आने वाली दिक्कत के लिए श्रीडूंगरगढ़ कोविड प्रभारी ऋषिबाला श्रीमाली को समाधान करने की बात कही।

आत्म निर्भर भारत में सर्वे दुबारा कर जो अपात्र है उन्हें हटाया जाए।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। जिलाकलेक्टर ने रसद विभाग से जानकारी लेते हुए आत्मनिर्भर भारत योजना सम्बंधित जानकारी ली तो सामने आया कि जिले की 25 लाख की आबादी में 21 लाख लोग जुड़े है और अभी पात्र बाकी रह गए है इस पर जिलाकलेक्टर ने दुबारा सर्वे करवाने व अपात्र लोगो को योजना में से हटाने, तथा पात्र को जोड़ने की बात कही।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। जिलाकलेक्टर ने सभी अधिकारियों को संवेदनशील बनने व जनता को रेस्पॉन्स देने की बात कही।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। उपखंड अधिकारी ने जिलाकलेक्टर को साफा पहना कर स्वागत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!