श्रीडूंगरगढ़ क्षेत्र में बालिकाओं ने शराब के ठेके को जड़ा ताला, दिया धरना, पुलिस ने बंद की कार्रवाई प्रारंभ की।





श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 11 सितंबर 2022। विद्यार्थियों को स्टाफ की कमी के चलते स्कूल के गेट पर ताला लगा कर विरोध करते हुए सभी ने देखा व सुना है परन्तु शनिवार को क्षेत्र के गांव धनेरू में बालिकाओं ने गलत का विरोध करते हुए एक शराब के ठेके पर ताला जड़कर उसे बन्द करवाने की मांग की है। श्रीडूंगरगढ़ पुलिस ने भी ठेके की जांच करने व बंद करने की कार्रवाई करने के लिए आबकारी विभाग को पत्र लिख दिया है। ठेका कल नहीं खुला व आज भी दिनभर बंद रहा। गांव धनेरू के सरकारी स्कूल सहित गांव के मुख्य के मार्ग में मंदिर के पास तथा गांव के बीच में खुले हुए शराब ठेके के सामने स्कूल की छात्राओं सहित विद्यार्थियों ने धरना दिया। कार्यवाहक थानाधिकारी बीरबल मील ने बताया कि स्कूली बालिकाएं व बालक बड़ी संख्या में शनिवार को ठेके के सामने धरना देकर बैठे गए। बालिकाओं ने ठेके पर ताला जड़ दिया और ये विद्यार्थी यहां से ठेका बंद करवाने की मांग पर अड़ गए। इस पर हेड कांस्टेबल भगवानाराम की अगुवाई में पुलिस टीम मौके पर भेजी गई। बालिकाओं का आरोप था की ठेके पर कार्य करने वाला एक युवक यहां से गुजरने वाली छात्राओं पर गलत टिप्पणी करता है। बालिकाओं ने हाय हाय के नारे लगाए और धरनास्थल पर सरपंच मोहन स्वामी व अन्य युवक, अनेक ग्रामीण भी उपस्थित थे। ऐसे में पुलिस ने ताले की चाबी बालिकाओं से  सरपंच के सुपुर्द करवाई व थानाधिकारी बलवीर मील ने आबकारी विभाग को सूचना देकर ठेके की जांच करने व यहां से ठेका बंद करने के लिए पत्र भेज दिया है। हालांकि इस ठेके के कारण बड़ी संख्या में ग्रामीण परेशान थे परंतु ये हिम्मत लड़कियों ने की और चारों तरफ यही चर्चा हो रही है कि गलत के खिलाफ बोलने की हिम्मत से ही उसे रोका जा सकता है।

पानी की टंकी की समस्या का किया समाधान।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। इसी दौरान बालिकाओं ने सरपंच से स्कूल में जर्जर पानी की टंकी की शिकायत भी की। विद्यार्थियों ने कहा कि स्कूल में पीने के पानी की समस्याओं का सामना कर रहें है। मौके पर ही सरपंच मोहन स्वामी ने एक माह के भीतर ही ग्राम पंचायत मद से यहां पानी की नई टंकी बनावने का आश्वासन भी दिया।

श्रीडूंगरगढ़ क्षेत्र के समस्त प्रामाणिक व विश्वसनीय खबरों के लिए पढ़ें श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। इस घटना के लिए हमारा यूट्यूब चैनल।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। बहादुर बालिकाओं ने लगाया ठेके को ताला।