June 25, 2024

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 30 अप्रेल 2020। आज चुरू सीमा पर आडसर में तैनात कोरोना योद्धाओं का सम्मान लगातार क्षेत्र में किया जा रहा है। कोई पुष्प वर्षा कर रहा है तो कोई इनकी इम्युनिटी बढ़ने के लिए काढ़ा दे रहे है। कहीं पीपीई किट दे रहे है तो कहीं सेनेटाइजर सौंपे जा रहे है तो कहीं जरूरतमन्दों की सेवा में सामाजिक संस्थाएं, सामाजिक कार्यकर्ता, क्षेत्रीय नेता जुटें है।

कोरोना योद्धाओं पर पुष्प वर्षा
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। चुरू सीमा पर तैनात कोरोना योद्धाओं का सम्मान ग्रामीणों ने किया। जिले की सीमा पर खड़े पुलिस के एएसआई ईश्वर सिंह, दिनेश शर्मा, जयचंद, तेजपाल सिंह, श्यामलाल, प्रदीप सिंह, सन्तराम, सहित स्वास्थ्य विभाग के मूलाराम शर्मा, दौलत राम, कन्हैयालाल, श्रीचंद का पुष्प वर्षा से अभिनंदन किया। इन सभी कोरोना योद्धाओं का सम्मान करने राजेन्द्र मेघवाल, ओमप्रकाश बारोटिया, रामचंद्र , प्रकाश गांधी, चुन्नीलाल गांधी, बीरबल मेघवाल, भागीरथ बारोटिया पहुंचे और लॉकडाउन का पालन करवाने व इनकी स्वास्थ्य सेवाओं के लिए आभार प्रकट किया।

श्रीडूंगरगढ टाइम्स। कोरोना योद्धाओं का सम्मान करते हुए भीम सेना के कार्यकर्ता।

 

तुलसीराम चौरड़िया ने पीपीई किट व सेनेटाइजर सौंपे।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। आज शाम समाजसेवी व कांग्रेसी नेता तुलसीराम चौरड़िया ने राजकीय अस्पताल के प्रभारी डॉ एसके बिहाणी को पीपीई किट तथा सेनेटाइजर स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा के लिए सौंपे। इस मौके पर चौरड़िया ने कस्बेवासियों से धैर्य व सजगता के साथ लॉकडाउन का पालन करने की अपील की। मौके पर प्रदेश कांग्रेस सेवादल के विमल भाटी, पार्षद दीपक गौतम, सत्यनारायण जोशी व तेजकरण चौरड़िया उपस्थित रहें। वहीं श्रीडूंगरगढ के राजकीय अस्पताल में सुजानगढ तेलियान वेलफेयर सोसायटी ने पीपीई किट का वितरण किया। आज जिले के पीबीएम अस्पताल में भी पीपीई किट सौपी।

श्रीडूंगरगढ टाइम्स। कोरोना योद्धाओं को पीपीई किट सौपते तुलसीराम चौरड़ीया और कार्यकर्ता।

बिग्गाबास रामसरा के आयुर्वेदिक औषधालय ने कोरोना योद्धाओं को काढ़ा पिलाया।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। आयुर्वेदिक विभाग बीकानेर के तत्वाधान में डॉ ईश्वर दत्त शर्मा, डॉ कुसुम शर्मा, व राकेश सोनी द्वारा कोरोना योद्धाओं को इम्युनिटी बढ़ाने के लिए काढ़ा बना कर पिलाया व काढ़े के पैकेट भी दिए। बनाने का तरीका समझाते हुए इम्युनिटी बढ़ाने के आयुर्वेदिक उपाय बताए। आज मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में कार्मिकों को काढ़ा पिलाया गया व शुक्रवार को पुलिस थाना श्रीडूंगरगढ़ में कोरोना योद्धाओं को काढ़ा पिलाया जाएगा।

श्रीडूंगरगढ टाइम्स। कोरोना योद्धाओं को काढा पिलाया आयुर्वेद औषधालय विभाग ने।

लगातार सेवा में जुटे है सामाजिक संस्थाऐं, क्षेत्रीय नेता, समाजसेवी।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स।लाकडाउन के कारण आर्थिक रूप से पिछडे वर्ग के लिए दो वक्त का भोजन जुटाना भी मुश्किल हो गया है। ऐसे में क्षेत्र की सामाजिक संस्थाओं, जनप्रतिनिधियों एवं दानदाताओं ने यह जिम्मेवारी लगातार एक माह से अधिक समय होने पर भी उठा रखी है और जरूरतमंद लोगों के साथ साथ प्रशासन द्वारा बनाए गए रिलिफ सेंटरों, क्वारेंटाईन सेंटरों पर भोजन व राशन उपलब्ध करवा रहे है। क्षेत्र में सामाजिक संस्था नागरिक विकास परिषद, श्रीहरिगौमाता सेवा समिति, गरीब सेवा संस्थान, लायंस क्लब ग्रेटर, सेवा भारती, महापुरूष सम्मान समारोह समिति, सिंधी समाज, स्वर्णकार समाज, तेरापंथ समाज आदि क्षेत्र के जनप्रतिनिधि भाजपा नेता विनोद गिरी गुंसाई, जुगल किशोर तावणियां, ताराचंद सारस्वत, कांग्रेस प्रदेश महासचिव मंगलाराम गोदारा, युथ कांग्रेस हरिराम बाना, दानदाता नरेन्द्र डागा, भीकमचंद बोरड आदि लगातार आवश्यकतानुसार लोगों को राशन प्रदान कर रहें है।

फ्रेंड्स ग्रुप  कालुबास की और से आज वार्ड नंबर तीन में जरूरतमंद परिवारों को राशन सामग्री वितरण की गई। सामाजिक कार्यकर्ता धनराज पुगलिया एवं चंद्रमोहन डागा ने राहत सामग्री को रवाना किया व क्लब के कार्यकर्ताओं ने सामग्री वितरण करने में सेवाऐं दी।  माहेश्वरी समाज के गोपाल मूंदड़ा, रमेश बिहानी, सुरेश मुंधड़ा के नेतृत्व  में करीब 1000 लोगों प्रतिदिन भोजन पैकेट का वितरिण किया जा रहा हैं जो कि 3 मई 2020 तक जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!