April 25, 2024

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 25 मार्च 2020। कोरोना के कहर से जूझ रही घरों में बंद क्षेत्र की ग्रामीण जनता अब भारी बारिश और ओलावृष्टि के कहर से भी लड़ेगी। क्षेत्र के गांव सोनियासर मिठिया व बरजांगसर में भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई है। मौसम के करवट लेने से किसानों की नींदें उड़ गई है। एक उनकी फसलें खराब होने की कगार पर आ गयी और दूसरे सोमवार और मंगलवार को बड़ी संख्या में बाहर से आने वाले प्रवासियों चिंता भी अब ग्रामीणों को सता रही है।
बाहर से आये प्रवासियों की स्क्रीनिंग में चिकित्सा विभाग जुटा हुआ है और इन्हें घर में रहने की सख्त हिदायत भी दे रहा है जिससे वो अन्य ग्रामीणों के सम्पर्क में ना आये।
हालांकि बारिश से कोरोना के बढने का कोई संबंध है या नहीं अभी तक इस बारे में कोई तथ्य नहीं आये है। परन्तु बारिश के कारण तापमान में गिरावट के चलते वायरल संक्रमण के खतरे बढ़ जाते है।कोरोना वायरस का मौसम और तापमान से क्या संबंध है इस पर अभी कोई पुष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन चीन में ठंड के मौसम में अस्तित्व में आए कोरोनावायरस के आधार पर कहा जा रहा है कि तामपान में गिरावट से इसका असर बढ़ सकता है।

उदरासर में 8 बांग्लादेश से आये प्रवासियों की स्क्रीनिंग युवाओं ने करवाई।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। कोरोना को लेकर क्षेत्र में लगातार जागरूकता के समाचार मिल रहें है। गांव उदरासर में बांग्लादेश से गांव लौट कर आये 8 जनों को गांव के जागरूक युवाओं ने घर जाने से रोक कर रखा और चिकित्सा विभाग को सूचना दी। विभाग की टीम तुरन्त पहुंच गई और उनकी स्क्रीनिंग की गई। गांव के जागरूक युवक दुलदास स्वामी ने बताया कि गांव के युवा इन प्रवासियों को घर में रहने को प्रेरित कर रहे हैं।

सातलेरा में भी सक्रिय है युवा मंडल के कार्यकर्ता।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। गांव सातलेरा में भी वीर बिग्गा जी ग्राम विकास युवा मण्डल के सदस्य कोरोना वायरस को लेकर लोगो को जागरूक करने के साथ इसके बचाव के लिए समझाइश कर रहे है। युवा मण्डल के कुम्भाराम जाखड़, गौरीशंकर तावणिया, गिरधारी मेघवाल, शिवप्रसाद जाखड़, गुलाबाराम, राकेश कुमार मेहरा, सहित मण्डल के सदस्य ग्रामीणो से घरों मे रहने की अपील कर रहे है तथा घर से बाहर निकलने वालों की सूचना ग्राम अधिकारी बीएलओ बजरंगलाल सहित प्रशासन को दे रहें है।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। सोनियासर मिठिया में जमकर हुई है ओलावृष्टि, तापमान में आई भारी गिरावट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!