March 1, 2024

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 13 मई 2021। विधायक गिरधारी लाल महिया ने प्रभारी मंत्री गोविंदसिंह डोटासरा से श्रीडूंगरगढ़ को कोरोना से राहत देने की बात कहते हुए ऑक्सीजन प्लांट पहले चरण में बनाने की मांग की है। बीकानेर जिला कलेक्ट्रेट सभागार में कोविड प्रबंधन को लेकर जिले के विधायकों व प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक डोटासरा ने ली। बैठक में विधायक गिरधारीलाल महिया ने श्रीडूंगरगढ़ क्षेत्र में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के साथ पेयजल एवं कृषि संबंधित शिकायतें भी पूरजोर आवाज में रखी व निवारण करने की मांग की। महिया ने श्रीडूंगरगढ़ क्षेत्र में ऑक्सीजन किल्लत को दूर करने के लिए प्लांट शीघ्र बनाने, श्रीडूंगरगढ़ सीएचसी पर ऑक्सीजन युक्त 100 बेड के कोविड केयर सेंटर की आवश्यकता बताई। श्रीडूंगरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के गांवों में कोरोना संक्रंमण की पॉजीटिविटी दर पर चिंता जताते हुए कहा कि जॉंचें कम कर देने से ग्रामीण सुपर स्प्रेडर बन रहे है। इसलिए कोरोना जांच का दायरा बढ़ाकर ज्यादा से ज्यादा सैंपलिंग की जाएं। ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रत्येक पीएचसी स्तर पर 20 बैड का ऑक्सीजन युक्त क्वारेंटाइन सेंटर बनाने की आवश्यकता भी बताई। पूरे जिले में 18 से 45 आयु वर्ग के टीकाकरण अभियान को तेज करने की मांग की।
किसानों को सामान उपलब्ध करवाने की मांग:-
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। महिया ने मंत्री डोटासरा से श्रीडूंगरगढ़ सहित बीकानेर जिले में डिमांड राशि जमा करवाकर तरमीम करवा चुके किसानों को 15 दिनों के भीतर सामान उपलब्ध करवाने की मांग रखी। ताकि किसान अतिशीघ्र कनेक्शन लेकर खरीफ फसल का लाभ ले सकें। इस पर प्रभारी मंत्री डोटासरा ने अधिकारियों को किसानों की समस्या का समाधान कर सामान उपलब्ध करवाने के निर्देश भी दिए।
पेयजल किल्लत का मुद्दा उठाया:-
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। विधायक गिरधारीलाल महिया ने बैठक के दौरान श्रीडूंगरगढ़ विधानसभा क्षेत्र में गर्मी के मौसम में व्याप्त पेयजल किल्लत की समस्या का मुद्दा प्रमुखता से उठाया। विधायक महिया ने ग्रामीण क्षेत्रों में बंद पड़े नलकूपों में मोटर, केबल इत्यादि लगाकर खराब नलकूपों को दुरूस्त करने की मांग रखी। इसके अलावा श्रीडूंगरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों का विवरण देकर आबादी के अनुरूप नये ट्यूबवेलों की आवश्यकता से अवगत करवाया। इस पर प्रभारी मंत्री ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को खराब नलकूपों की जानकारी लेकर दुरूस्त करने के निर्देश दिए।
जालबसर में बोर्ड परीक्षा केन्द्र यथावत रखने की मांग:- श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। विधायक महिया ने श्रीडूंगरगढ़ तहसील के जालबसर गांव में चार सालों से स्वीकृत 10वीं व 12 वीं कक्षा के बोर्ड परीक्षा केन्द्रों को यथावत रखने की मांग की। इसके अलावा क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों की क्रमोन्नति एवं अतिरिक्त संकाय व विषय खोलने की मांग की। जिस पर प्रभारी मंत्री डोटासरा ने शिक्षा अधिकारियों को निर्धारित मानकों को पूरा करने वाले विद्यालयों के प्रस्ताव राज्य सरकार को तुरंत भिजवाने के निर्देश दिए।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। विधायक गिरधारीलाल महिया ने श्रीडूंगरगढ़ में ऑक्सीजन प्लांट पहले चरण में बनवाने की मांग प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा से की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!