March 1, 2024

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 27 जून 2020। कस्बे के कालूबास वार्ड तीन में एक ही परिवार के 2 कोरोना पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने ऐतिहात के रूप में एक किलोमीटर परीधी में कर्फ्यु तो लगा दिया गया है परंतु बेपरवाह नागरिकों के कारण यह कर्फ्यू केवल वाहनों के लिए ही लागू हो पाया है। मोहल्ले के बेपरवाह लोग पान खाने के लिए, दुध लाने के लिए, घरेलू सामान लाने के लिए, बाजार में अपनी दुकानों पर जाने के लिए कर्फ्यू तोड़ कर दिन भर कर्फ्यू क्षेत्र से कस्बे के अन्य मोहल्लों में आवाजाही कर रहे है। हालत यह है कि कोरोना पॉजिटिव जिस पाटे पर बैठा था उसी पाटे पर शाम होते ही हथाईयों के दौर शुरू हो रहे है। इस क्षेत्र से लिए गए 91 सैम्पलों में से 90 सैम्पल नेगिटीव आने के बाद लोगों में लापरवाही का माहौल है। ऐसे में मोहल्ले के जागरूक नागरिक बार बार उपखण्ड प्रशासन, पुलिस प्रशासन एवं जिला प्रशासन तक अपनी आवाज पहुंचा कर कर्फ्यू की पालना कठोरता के साथ करवाने की मांग कर रहे है। मोहल्ले के बेपरवाह लोगों से परेशान उपखण्ड प्रशासन भी शनिवार शाम को कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र में पहुंचा है। उपखण्ड अधिकारी राकेश कुमार न्यौल, तहसीलदार मनीराम खिचड़, थानाधिकारी सत्यनारायण गोदारा आदि ने कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्र के लोगों से घरों में ही रहने एवं कर्फ्यू की पालना करने की समझाईश की है। न्यौल ने बताया कि लोगों द्वारा लापरवाही करने पर कठोर कार्यवाही की जाएगी।
कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्र में पेयजल किल्लत, जलदाय विभाग को सप्लाई के लिए पाबंद करे प्रशासन।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 27 जून 2020। कस्बे के कर्फ्यूग्रस्त इलाके में वार्डवासी पेयजल के लिए तरस रहें है। कोरोना से सुरक्षा के लिए सरकार जहां बार बार हाथ धोने की अपील कर रही है वहीं कस्बे में कर्फ्यूग्रस्त इलाके में भी पेयजल आपूर्ति नहीं हो रही है। मोहल्लेवासियों ने बताया कि मोहल्ले में एक दिन छोड कर एक दिन सप्लाई दी जा रही है एवं यह सप्लाई भी अत्यंत कम समय के लिए। ऐसे में मोहल्ले के अधिकाशं घरों में पेयजल किल्लत हो गई है। वार्डवासियों का कहना है कि यहां बेरिकेट्स लगने के कारण वाहनों का प्रवेश बन्द होने से टैंकर भी नहीं आ जा रहे है जिससे पानी की समस्या ने गंभीर रूप ले लिया है। वार्ड की महिलाओं का कहना है कि भीषण गर्मी में पानी नहीं होने से अधिक पीड़ादायक कुछ नहीं है। वार्डवासियों में इससे आक्रोश है और वे लगातार विभाग को सूचित कर रहें है और प्रशासन से भी पेयजल आपूर्ति की मांग कर रहे है। शनिवार शाम को कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र में समझाईश करने पहुंचे प्रशासन के समक्ष भी मोहल्लेवासियों ने जलदाय विभाग को नियमित सप्लाई के लिए पाबंद करने की मांग की है।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्र में लापरवाही की शिकायतों के बाद वार्ड 3 में पहुंचा प्रसाशन, मोहल्लेवासियों को दी चेतावनी, कर्फ्यू तोड़ने पर होगी कठोर कार्यवाही।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!