यूपी के औरैया में भीषण सड़क हादसे में 24 मजदूरों की मौत, सीएम योगी ने तुरंत मांगी जांच रिपोर्ट


श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 16 मई 2020। शनिवार सुबह सुबह ही एक हद्य विदारक घटना ने पुरे देश को स्तब्ध कर दिया है। कोरोना सकंट में सबसे अधिक पीडित हुए है देश के मजदुर जो हजारों किलोमीटर पैदल यात्रा कर अपने गांव पहुंच रहे है। और इस यात्रा के दौरान इन श्रमिकों के साथ लगातार हो रहे हादसों ने देश के आम आदमी के मन में संवदेनाओं का ज्वार पैदा कर दिया है। शनिवार अल सुबह उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में हुए भीषण हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई और 36 मजदूर गंभीर रूप से घायल है। दिल्ली-कानपुर हाईवे पर हुए इस हादसे में ये सभी श्रमिक एक ट्रक और ट्राले में सवार बताए जा रहे है। औरैया के जिला कलेक्टर अभिषेक सिंह ने बताया कि यह हादसा सुबह तकरीबन साढ़े तीन बजे हुआ और हताहत मजदुर अधिकांश बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के रहने वाले थे। हादसे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़क हादसे की फौरन जांच रिपोर्ट मांगी है। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह एवं सूचना) अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने औरैया में दुर्भाग्यपूर्ण घटना का तत्काल संज्ञान लिया है। उन्होंने जान गंवाने वाले मजदूरों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने सभी घायलों को तुरंत चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराए जाने व कमिश्नर और आईजी (कानपुर) को घटनास्थल का दौरा कर दुर्घटना के कारणों की तुरंत रिपोर्ट देने को कहा है।


लॉकडाउन में प्रवासी श्रमिकों के साथ हादसे पर हादसे।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन की मार झेल रहे प्रवासी मजदूरों के साथ पिछले कुछ दिनों में कई हादसे हुए हैं। हाल ही में पैदल घर जा रहे मजदूरों के साथ यूपी और बिहार में हादसा हो गया था। इसमें आठ लोगों की जान चली गई थी। पहला हादसा यूपी के मुजफ्फरनगर-सहारनपुर स्टेट हाइवे पर बुधवार रात करीब एक बजे हुआ था। पंजाब से लौट रहे मजदूरों को एक रोडवेज बस ने कुचल दिया था। हादसे में छह मजदूरों की मौत हो गई और चार गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बिहार के समस्तीपुर जिले के उजियारपुर थाना क्षेत्र के चांदचर में शंकर चौक के समीप एनएच 28 पर बस व ट्रक की टक्कर में दो की मौत हो गई थी। बस मुजफ्फरपुर से प्रवासियों को लेकर कटिहार जा रही थी।

MP में गई थी पांच मजदूरों की जान।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में ट्रक पलटने से पांच मजदूरों की मौत हो गई थी, जबकि इस हादसे में 11 मजदूर घायल हो गए थे। नरसिंहपुर के जिला कलेक्टर दीपक सक्सेना ने बताया था कि आम से लदे ट्रक में 18 लोग सवार थे। नरसिंहपुर में पाठा गांव के पास ट्रक पलट गया और पांच लोगों की मौत हो गई थी। यूपी सीएम योगी ने इस हादसे में जान गंवाने वाले श्रमिकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की थी।