July 19, 2024

पल्स पोलियो के दूसरे चरण के लिए प्रशिक्षण होगा 26 जून को।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। जून 2024 में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय कार्यक्रम पल्स पोलियो 2024 के द्वितीय चरण के लिए प्रशिक्षण का आयोजन 26 जून 2024 को उपजिला चिकित्सालय श्रीडूंगरगढ़ में 11 बजे किया जाएगा। प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ एसके बिहाणी ने बताया कि इस प्रशिक्षण में सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी, सहायिका एवं पूर्व में इस कार्यक्रम में लगे सभी कार्मिक प्रशिक्षण हेतु उपस्थित रहेंगे।

जिला कोषाधिकारी ने किया उपकोष कार्यालय का निरीक्षण।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। जिला कोषाधिकारी धीरज जोशी ने सोमवार को उपकोष कार्यालय श्रीडूंगरगढ़ का वार्षिक निरीक्षण किया। इस दौरान उपकोषाधिकारी संदीप पांडिया, सहायक लेखाधिकारी किशोरीलाल प्रजापत, सहायक लेखाधिकारी द्वितीय राजकुमार माली उपस्थित रहे। जोशी ने निरीक्षण कर स्टांप की भौतिक स्थिति का सत्यापन किया। कोषाधिकारी ने पेंशन फाइलों को जांच के बाद कोष कार्यालय में जमा करवाने के निर्देश दिए। साथ ही कार्यालय में उपलब्ध नकारा भंडार सामग्री एवं पुराने रिकॉर्ड को नियमानुसार निस्तारित करने के निर्देश प्रदान किए। कोषाधिकारी द्वारा ई फाइल्स की प्रगति की भी समीक्षा की गई।

पौधारोपण को प्रोत्साहन के प्रयास, नवविवाहित जोड़े को दी बधाई। 

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। युवा विकास समिति जाखासर के सदस्यों द्वारा गांव में पौधारोपण को प्रोत्साहन देने के प्रयास प्रारंभ किए गए है। सदस्यों ने मुन्नीराम व रामकिशन पुत्र दानाराम मेघवाल को पौधे तोहफे में देकर उनके पालन की जिम्मेदारी सौंपी। वहीं मालाराम पुत्र जोराराम सिहाग के पुत्र विवाह में रविवार को नवविवाहित जोड़े को पौधे देकर इन्हें लगवाया गया। सदस्यों ने पौधों के पालन पोषण करने की जिम्मेदारी देते हुए सभी जोड़ों को शुभकामनाएं दी। इस दौरान अध्यक्ष सांवरमल सिहाग ने बताया कि बरसात का मौसम प्रारंभ होने पर गांव में विभिन्न स्थानों पर अनेक ग्रामीणों द्वारा पौधारोपण के कार्यक्रम किए जाने की योजना समिति द्वारा बनाई जा रही है। समिति के उपसचिव हरलाल चौधरी, व्यवस्थापक सहीराम सियाग, निदेशक रामरतन सियाग सहित अनेक ग्रामीण मौजूद रहें।

 

error: Content is protected !!