April 13, 2024

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 28 जनवरी 2023। सैन समाज बालिका शिक्षा पर ध्यान देकर समाज की उन्नति का विचार करें और समाज के युवा नशे से मुक्त होवें। ये बात सैन समाज की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा एवं प्रतिभा सम्मान समारोह में विशिष्ट अतिथि जिला एवं सेशन न्यायाधीश शंकरलाल मारू ने कही। मारू ने श्रीडूंगरगढ़ क्षेत्र के सैन समाज के आयोजन की सराहना करते हुए समय समय पर ऐसे आयोजनों का महत्व बताया। समारोह में समाज की राजनीति, शैक्षिक, सरकारी सेवाओं में कार्यरत, समाज सेवा अग्रणी युवाओं सहित अनेक प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि पूर्व विधायक किसनाराम नाई ने कहा कि आज समय की जरूरत है कि समाज कुरीतियों को छोड़ कर आगे बढ़े। सभी समाज बंधु आपसी मतभेद भूला कर समाज हित में एकजुट होवें। अतिथि के रूप में एसएमएस अस्पताल जयपुर में कार्यरत समाज के युवा डॉ रविकांत मारू ने सदैव समाज के हित में तत्पर रहने की बात कही। विशिष्ट अतिथि नाई जागृति मंच के प्रदेश अध्यक्ष कमल किशोर नाई ने समाज की प्रतिभाओं को आगे बढ़ने में मदद करने के लिए एक व्यवस्था बनाने की चर्चा की। मंच पर लक्ष्मणराम जाखड़ बापेऊ मौजूद रहें तथा सैन समाज श्रीडूंगरगढ़ के अध्यक्ष ओमप्रकाश भाटी ने समारोह की अध्यक्षता करते हुए सभी का आभार प्रकट किया। समाज के पूर्व अध्यक्ष विमल भाटी ने संचालन करते हुए कहा कि आज श्रीडूंगरगढ़ सैन समाज का ऐतिहासिक दिन है जो इस भव्य समारोह में सभी एकत्र हुए। समारोह में बड़ी संख्या में महिलाओं, बालिकाओं, युवाओं, बुजुर्गो ने भाग लिया।
इन विद्यालयों ने दी सुदंर प्रस्तुतियां।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। सैन समाज के मंच पर संस्कार इनोवेटिव स्कूल, ज्ञानदीप पब्लिक स्कूल, महाराणा प्रताप स्कूल, गीतादेवी पब्लिक स्कूल की बालिकाओं ने बेहतरीन प्रस्तुतियां दी। मंचासीन अतिथियों सहित नागरिक धार्मिक प्रस्तुतियों पर झूमने लगे और अनेक जनों ने इन्हें प्रोत्साहन राशि प्रदान की गई।
वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हुई मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। श्रीडूंगरगढ़ के आडसर बास स्थित सैन मंदिर के भव्य नवनिर्माण का आज लोकार्पण किया गया। रात्रि जागरण के बाद आज सुबह हवन पूजन कर मंदिर में श्रीसेन जी महाराज एवं श्रीकृष्ण व राधाजी की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई। अतिथियों ने हवन में आहुतियां दी और सभी ने मंदिर की सेवा पूजा करने वाले पुजारी का सम्मान किया। पूजन के बाद प्रतिभा सम्मान समारोह पूर्ण हुआ व सभी समाज बंधु ने एक जाजम पर बैठ कर भोजन किया व एकजुटता का संदेश दिया। सैलून यूनियन अध्यक्ष राकेश कुमार गहलोत सम्मान किया गया व यूनियन ने आज कस्बे के सभी प्रतिष्ठान बंद रख कर आयोजन में भागीदारी निभाई।

ये हुए सम्मानित, समाज हित में योगदान देने का लिया संकल्प।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। सैन समाज के समारोह में आज क्षेत्र भर से अनेक प्रतिभाओं को समाज मंच पर सम्मानित किया गया। सरकारी सेवा में कार्यरत कृषि अधिकारी सुरेन्द्र मारू, पीएचईडी से बजरंग परिहार को सम्मानित किया गया। सैन मंदिर के पुजारी सीताराम, पार्षद पूष्पा नाई, मनोज सिंगराज भाटी, सत्यनारायण परिहार, 12वीं कक्षा में 92 प्रतिशत अंक लाने पर नंदिनी सैन, 12वीं आर्टस में 88 प्रतिशत अंक लाने पर राधा नाई, 12वीं में आर्टस में 92 प्रतिशत अंक लाने पर नंदिनी सैन, 12वीं में विज्ञान विषय में 90 प्रतिशत अंक लाने पर दिव्या गोला व यामिनी फूलभाटी, रजनी सोलंकी, पायल धाधल, प्रीति मोयल सहित शिवानी सोंलकी, स्नेहा मारू, डॉ पूजा मारू, एडवोकेट शिवानी मारू को सम्मानित किया गया।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। सैन समाज द्वारा मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा व प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। बड़ी संख्या में महिला शक्ति आयोजन में शामिल हुई।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। अतिथियों ने सैन जी के पूजन से किया समारोह प्रारंभ, दी समाज एकता की प्रेरणा।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। बड़ी संख्या में उपखंड से सैन समाज के नागरिक समारोह में एकत्र हुए।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। बुजुर्गों सहित युवाओं व बच्चों ने भी भाग लिया समारोह में।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। मनभावन प्रस्तुतियां दी विद्यार्थियों ने, झूम उठे दर्शक।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। मनोज नाई सहित अनेक प्रतिभाओं का समाज ने किया अभिनदंन।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। मंच पर उपस्थित रहें समाज के गणमान्य नागरिक।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह में फूलों से सजाया गया मंदिर को।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!