February 29, 2024

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 18 नवम्बर 2019। राजस्थान के लिए कांग्रेस सरकार ने एक अच्छी खबर दी है। अब नागरिकों को अपनी गली-मोहल्ले के पास ही इलाज मिल सकेगा। जनता क्लीनिक की योजना का शुभारंभ बुधवार को जयपुर से किया गया है व सफल संचालन के बाद इसे प्रदेश में लागू कर दिया जाएगा।
सीएम अशोक गहलोत की बजट घोषणा के अनुरूप बुधवार को जयपुर में घर के नजदीक इलाज के लिए जनता क्लिनिक का शुभारंभ किया। जयपुर में 12 स्थान फाइनल कर दिए गए हैं। इन 12 स्थानों से शुरूआत कर दूसरे और तीसरे फेज में जनता क्लिनिक की संख्या बढ़ाएंगे।

सबसे पहले वे इलाके चयनित किए गए हैं, जिनके आस पास कोई चिकित्सा सुविधा नहीं हैं। अभी मुरलीपुरा, प्रताप नगर प्रथम और प्रताप नगर द्वितीय, झालाना बस्ती, वन विहार काॅलोनी, हसनपुरा बस्ती, तोपखाना, सांगानेर, जवाहर नगर बस्ती, जालूपुरा, विद्याधर नगर और वाल्मीकि बस्ती मालवीय नगर सेक्टर एक में शुरू किए जाएंगे।

6 लोगों का स्टाफ लगाया जाएगा
प्रत्येक जनता क्लिनिक के एक माह संचालन पर करीब 6 से 8 लाख रुपए प्रति माह का खर्च आएगा। प्रत्येक पर 6 का स्टाफ लगाया जाएगा। तीन माह सफल संचालन के बाद प्रदेश में काम कर रही विभिन्न कंपनियों से उनकी सीएसआर फंड की राशि भी ली जाएगी।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स।अपने क्षेत्र की विश्वनीय व प्रामाणिक खबरों से जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें व यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!