February 25, 2024

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 17 सितबंर 2020। आज क्षेत्र की गौशालाओं में खूब रौनक नजर आई श्राद्ध पक्ष की अमावस्या होने कारण गौशालाओं में जमकर दान पुण्य किया गया। नागरिक गुड़, चारा, लापसी, दलिया लेकर बड़ी संख्या में गौशालाओं में पहुंचे और अपने हाथों से गायों को खिला कर पुण्य अर्जित किया। कस्बे की गोपाल गौशाला में माताओं की कतार गौग्रास देने हेतु लगी नजर आई। आज मंदिरों में, घरों में भजन कीर्तन के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। रिड़ी में युवाओं ने गोवंश को हरा चारा खिलाया, गांव लिखमादेसर में युवाओं ने आवारा गौवंश की सेवा की।

जसनाथजी के भक्तों ने की अनोखी गौसेवा, रिड़ी में श्रमदान की गौसेवा।
श्रीडूंगरगढ टाइम्स। गांव रिड़ी के जसनाथजी के भक्तों ने जसनाथ मंदिर में आज श्रमदान करते हुए बरसात से मंदिर में बड़ी मात्रा में उग आई घास, दचाब, काँटी को साफ किया। युवाओं ने सुबह से करीब चार पांच घंटे श्रमदान किया व मंदिर को साफ कर सारा हरा चारा ट्रेक्टर ट्राली में भर कर गौशाला में गायों को खिलाया। युवाओं द्वारा मंदिर को साफ करने व गौमाताओं की सेवा किए जाने पर मंदिर पुजारी व गौशाला प्रबंधक ने प्रसन्नता प्रकट की। गांव के बुजुर्गों ने युवाओं का आभार प्रकट किया व गौमाता के लिए रोजाना कुछ श्रमदान करने की बात भी कही। गांव के रेवंतनाथ, रामचन्द्रनाथ, खिराजनाथ, लेखनाथ, भीखाराम सुथार , भानीनाथ, खुमनाथ, रामचंद्र नाथ, मनोहर नाथ, डालनाथ, मेघनाथ, हेतनाथ, मामराज नाथ कुकणा, राजुनाथ, हरिराम जाट, बीरबलनाथ, भादरनाथ, कुंदन सिद्ध , सोहननाथ कुकणा, पुरनाथ, भेराराम सहु संकरनाथ उर्फ़ टीपू, किशननाथ, रामप्रताप नाथ, परमाननाथ, पूनम नेण, सही नाथ, बिसननाथ, भगवाननाथ, रामरतन नाथ ने यह सराहनीय कार्य करने में अपना सहयोग दिया।

श्रीजसनाथ नवयुवक मंडल लिखमादेसर ने की आजाद गौवंश की सेवा।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। गांव लिखमादेसर में श्रीजसनाथ नवयुवक मंडल के युवाओं ने श्राद्ध अमावस्या पर गांव के आजाद गौवंश की सेवार्थ कार्य किया। यवाओं ने आवार गौवंश सहित श्रीहँसोजी गोपाल गौशाला में बीमार गौवंश को भी खल चुरी खिलाई। बता देवें गांव का यह मंडल लगातार अमावस्या पर गौवंश के लिए सेवाऐं दे रहा है।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। गांव रिड़ी में युवाओं ने श्री जसनाथ मन्दिर में श्रमदान कर हरा चारा खोद कर गौशाला में गोवंश को खिलाया।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। रिड़ी में युवाओं ने ट्रेक्टर ट्रॉली में चारा भर गोवंश को खिलाया।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। गांव लिखमादेसर में श्रीजसनाथ नवयुवक मंडल ने आवारा पशुओं को खल-चुरी खिलाई।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। लिखमादेसर में आवारा पशुओं सहित गौशाला में सेवा दी मंडल के युवाओं ने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!