श्रीडूंगरगढ़ क्षेत्र में एक गांव, एक दिन, 25 लखपति.! पढें पूरी खबर।


श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 24 नवबंर 2021। पूरे गांव में चर्चा का माहौल गर्मा गया है और हर कोई एक दूसरे से यही पूछ रहा है कि तेरे पास लखपति बनने का मैसेज आया क्या.? ऑनलाइन ठगी का व्यापार लगातार बढ़ ही रहा है अब ये ठग नागरिकों को 25 लाख की लॉटरी लगने के मैसेज भेज रहें है। कई गांवो में युवाओं को ये मैसेज प्राप्त हुए है तथा गांव मोमासर में मंगलवार को करीब 25 जनों के पास इन शातिरों ने लखपति बनाने के लिए व्हाट्सएप पर मैसेज भेंजे है। ये ठग कॉल रिकॉर्डिंग भी भेजते है और व्हाट्सएप कॉल पर बात भी करते है। भोले भाले लोग इनके झांसे में आकर अपनी खून पसीने की कमाई गंवा बैठते है। एक जाने माने युवक ने नाम नहीं देने के आग्रह के साथ बताया कि उससे 6 हजार रूपए जमा करवाने की बात कही गई। युवक ने दिए गए अकाउंट नम्बरों पर रूपए जमा करवा दिए। जब उसने लॉटरी के रूपयों की बात की तो ठग ने उससे 12 हजार और जमा करवाने की बात कही। युवक ने ठग को कड़े शब्दों में दो चार बातें सुनाई तो शातिर ने फोन बंद कर दिया। कुछ ही दिन पूर्व श्रीडूंगरगढ़ में बाजार में दुकान करने वाले एक युवक ने इनसे वाद विवाद करता है तो इन ठगों ने उसे अपने साथ ठगी में शामिल होने का ऑफर भी दिया। साफ कर देंवे इस बेईमानी के खेल में शामिल होने वाले युवा भी ठगों का शिकार ही होते है उन्हें मिलता कुछ नहीं और वे लालच में अन्य लोगों के नम्बर देकर उन्हें नए शिकार दे देते है। मंगलवार को मोमासर में युवक पवन सैनी, हनुमान ढ़बास, विजय सिंह मोयल, मनोज नायक, अशोक सुथार सहित अनेक ग्रामीणों के पास ये मैसेज आए है। आज सुबह से गांव की हर गली में यही चर्चा है और जागरूक युवा किसी को इसी ठगी के चक्कर मे नहीं फंसने की हिदायत दे रहें है।

थानाधिकारी ने कहा ये…
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। थानाधिकारी वेदपाल शिवराण ने टाइम्स को बताया कि कोई भी नागरिक ऑनलाइन ठगी का शिकार होने पर तुरंत 155-207 पर अपनी शिकायत दर्ज करवाएं व उसके बाद पुलिस को शिकायत देवें जिससे आगे की कार्रवाई की जा सकें। नागरिक सतर्क रहें व किसी से अपना अकाउंट नम्बर या ओटीपी, कोई पासवर्ड शेयर ना करें जिससे वे अकाउंट में सेंधमारी से बच सकें। उन्होंने कहा कि नागरिक किसी लॉटरी के लालच व झांसे में नहीं आए व चला कर किसी के अकांउट में रूपए जमा नहीं करें।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। ठगों द्वारा भेंजे जा रहें है 25 लाख रुपये की लॉटरी जितने के मैसेज, नागरिक हरगिज झांसे में ना आए व किसी अकाउंट में रुपए जमा नहीं करवाए।