February 26, 2024

“ग्रामीण क्षेत्रों के लिए बड़ी खबर”

श्रीडूंगरगढ टाइम्स 21 अप्रेल 2020। सरकार द्वारा लोकडाउन में 20 अप्रैल से दी गयी ढील के बाद भी लोग अभी घरो में ही रह रहे है और निर्धारित की गई दुकाने भी नही खोल पा रहे। सरकार ने ऑनलाइन राजकोप एप पर इन दुकानों, व्यक्तियों, वाहनों, आने जाने की अनुमति आदि की परमिशन लेने के लिए आवेदन करने की व्यवस्था की है। लेकिन इस एप में एसएसओ आईडी के माध्यम से ही लॉगिन होने की स्थिति के कारण आम जन परमिशन के लिए आवेदन तक नही कर पा रहे है। चूंकि आम नागरिकों के पास खुद की एसएसओ आईडी नही होती है और ईमित्र खुले नही होने के कारण लोग आवेदन ही नही कर पा रहे थे। ऐसे में सरकार ने अब ईमित्र खोलने का निर्णय लिया है और आमजन इमित्रो के माध्यम से परमिशन पास के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। प्रदेश में सोमवार से लागू हुए मॉडिफाइड लॉकडाउन के दौरान अब ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यरत ई-मित्र केंद्र भी अब खुलेंगें। राज्य सरकार ने इसके दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग की ओर से सभी जिलों के कलेक्टर्स को इस बारे में निर्देश दिए गए हैं।
वियरिंग ऑफ मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करवाएं
श्रीडूंगरगढ टाइम्स। सोमवार को जारी आदेश के मुताबिक भारत सरकार की ओर से जारी की गई मॉडिफाइड लॉकडाउन की गाइडलाइन के तहत राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम पंचायत स्तर पर सेवारत ई-मित्र परियोजना के तहत संचालित कियोस्क ई-मित्र की सेवाएं दे सकेंगे। सरकार ने निर्देश दिए है कि वियरिंग ऑफ मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करवाएं साथ ही साथ राज्य सरकार की ओर से समय-समय पर जारी की जाने वाली गाइडलाइन की पालना करवाते हुए ग्राम स्तर पर ई-मित्र सर्विस को शुरू करवाएं।
मॉडिफाइड लॉकडाउन में लोगों को बाहर घूमने की इजाजत नहीं है
श्रीडूंगरगढ टाइम्स। मॉडिफाइड लॉकडाउन के दौरान फिलहाल आगामी 3 मई तक पुराने पास ही मान्य रहेंगे। वहीं उद्योगों के लिए ई-पास की व्यवस्था की है। सीएम अशोक गहलोत ने अपील की है कि मॉडिफाइड लॉकडाउन में लोग लापरवाही नहीं बरतें। लोगों को बाहर घूमने की इजाजत नहीं होगी। उद्योगों को केवल कुछ रियायतें दी गई हैं  बाकी लॉकडाउन वैसा ही रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!