श्रीडूंगरगढ़ में युवा राजपाल ने प्रेरणा प्रस्तुत की, लिखमादेसर में युवाओं ने गौसेवा कर पुण्य कमाया, बाडेला में कथा की पूर्णाहुति, जानें पूरी खबर।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 13 जनवरी 2021। आजकल क्षेत्र के युवाओं में गौसेवा का क्रेज बढ़ रहा है और वे गौवंश के प्रति अपना दायित्व बखूबी निभा कर अन्य युवाओं को प्रेरणा दे रहें है। आज मलमास की आमावस्या होने के कारण गौशालाओं में व बेसहारा गौवंश की नागरिकों ने सेवा की व उन्हें चारा, गुड़, लापसी, सब्जियां खिलाई। गांव बाडेला में चल रही भागवत कथा का संगीतमय समापन हुआ और कथावाचक राकेश पारीक ने ग्रामीणों को गौसेवा व माता-पिता की सेवा करने की प्रेरणा दी। युवाओं ने गांव की गौशाला सहायतार्थ आज प्रभात फेरी निकाली और ग्रामीणों ने दिल खोल कर सहयोग दिया। गांव लिखमादेसर में श्रीजसनाथ नवयुवक मंडल ने आजाद गौवंश को लापसी बनाकर खिलाई। गांव के युवाओं ने श्रीहँसोजी गोपाल गौशाला के विकलांग पशुओं को और गांव के आवारा पशुओं को भी खिलाई।


राजपाल की गौसेवा युवाओं के लिए प्रेरणीय।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। रिड़ी निवासी व कस्बे में जैसलसर मार्ग पर रहने वाले राजपाल भी युवाओं के लिए प्रेरणीय गौसेवा कार्य कर रहें है। राजपाल प्रति आमावस्या को अपने खेत से हरा चारा काट कर ट्राली भर कर गौशाला में गायों को खिलाते है। मलमास की बड़ी अमावस्या पर आज युवक राजपाल बलिहारा पुत्र रामप्रताप बलिहारा ने जैसलसर गौशाला में हरा चारा, सूखा चारा व गुड़ गौवंश को खिलाया। गौशाला संचालक ने बताया कि राजपाल प्रति अमावस्या को अपने खेत से हरा चारा, सूखा चारा लेकर श्रद्धापूर्वक गायों को खिलाते है। उनके पिता ने बताया कि पुत्र गाय को रोटी व गुड़ खिलाने के बाद ही भोजन ग्रहण करता है। राजपाल अपने साथियों को भी गौसेवा की प्रेरणा देते है।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। गांव लिखमादेसर में युवाओं ने गौवंश को लापसी बना कर खिलाई।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। गांव बाडेला में लापसी बनाते युवक।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। युवक राजपाल बलिहारा प्रति अमावस्या को स्वयं हरा चारा काट कर सूखा चारा मिला कर, गुड़ खिलाते है।