क्षेत्र के स्कूलों के हुए विभिन्न आयोजन, शामिल हुए सैंकड़ो विद्यार्थी।




श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 25 जनवरी 2023। अनेक स्कूलों में विभिन्न आयोजन हुए जिनमें सैंकड़ो छात्र छात्राएं सम्मिलित हुए। आप सभी पाठक सभी आयोजनों की खबर पढें एक साथ एक नजर में और देखें सभी फोटो।

सूर्या पब्लिक स्कूल में की बालिकाओं के स्वास्थ्य की जांच।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। कस्बे के सूर्या पब्लिक स्कूल में आज स्वास्थ्य विभाग द्वारा 150 बालिकाओं की हीमोग्लोबिन जांच की गई। संस्था प्रधान मूलचंद स्वामी ने बताया कि बीकानेर जिले में अनीमिया मुक्त अभियान के तहत अगस्त माह में जिन बालिकाओं की हीमोग्लोबिन लेवल 10 से कम रहा था उनकी जांच पुनः की जा रही है। विभाग के डीपीएम सुशील कुमार के निर्देशन में स्वास्थ्य कार्यकर्ता अनवर अली, मदनलाल एवं महेन्द्र ढाका ने बालिकाओं की हीमोग्लोबिन जांच कर निःशुल्क दवा वितरण की।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। बालिकाओं में हीमोग्लोबिन की जांच कर दवाईयां दी।

आदर्श विद्या मंदिर में कल मनाएंगे बसंत पंचमी महोत्सव।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। श्रीमति माली देवी कोडामल बाहेती आदर्श विद्या मंदिर में गुरूवार को बंसत पंचमी महोत्सव मनाया जाएगा। संस्था प्रभारी श्रीमती कंचनलता व्यास ने बताया कि भारतीय संस्कारों के अनुरूप गुरूवार सुबह 11.30 बजे बसंत पंचमी के अवसर पर विद्यालय में विद्यारंभ संस्कार पूजन किया जाएगा। इस दौरान 3 वर्ष से 5 वर्ष तक के सभी बालक बालिका को लेकर उनके परिजन विद्यालय में आ सकते है और अपने बच्चों के ज्ञान व बुद्धि के लिए सरस्वती आह्वान में शामिल हो सकेंगे। विद्यालय स्टाफ ने आयोजन की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है।

 

शिशु भारती शिक्षण संस्थान में आयोजित हुई अनेक प्रतियोगिताएं।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। कस्बे के शिशु भारती शिक्षण संस्थान में चार दिवसीय कार्यक्रम के तहत आज पोस्टर प्रतियोगिता, मेहंदी प्रतियोगिता, निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। संस्था प्रधानाध्यापक सुभाष सिद्ध बाना ने बताया कि निबंध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान राधा, द्वितीय स्थान लाच्छा, तृतीय स्थान शबीना चुनगर और कनेजा ने संयुक्त रूप से प्राप्त किया। मेहंदी प्रतियोगिता में प्रथम स्थान कनेजा, द्वितीय स्थान शबीना, तृतीय स्थान लाछा ने प्राप्त किया। पोस्टर प्रतियोगिता में प्रथम स्थान लाछा, द्वितीय स्थान कनेजा, तृतीय स्थान भारती और दिलीप ने संयुक्त रूप रूप से प्राप्त किया। शाला के निदेशक प्यारेलाल ढूकिया ने बताया कि विजेत बच्चों को गणतंत्र दिवस पर पुरस्कृत किया जाएगा। इस दौरान निर्णायक मंडल में विनोद सारण, अयूब, शिवानी जैन,अनीता, डिंपल, नेहा जांगिड़ शामिल रही।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। बालिकाओं ने सजाई हाथों में मेंहदी।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। पोस्टर मेंकिंग में निर्णायक मंडल ने दिए नंबर।

संचेती की पुण्यतिथि पर बच्चों को दी राइटिंग बुक।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। गांव मोमासर में स्व.संपतमल संचेती के परिजनों द्वारा उनकी 12वीं पुण्यतिथि पर सेवाधाम आश्रम मोमासर के बच्चों को हिंदी व अंग्रेजी राइटिंग की पुस्तकें दी गई। बच्चों ने मौन रख कर शांतिपाठ किया व दिवगंत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। इस दौरान संचेती परिवार से राकेश संचेती, पुखराज, दिव्या सहित लक्ष्मीनारायण भादू, रणजीत तातेड़, ओमप्रकाश बाफना, बनवारी लाल कुमावत उपस्थित रहें व संचेती परिवार का आभार जताया।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। मोमासर में संचेती की 12 पूण्यतिथि पर दी शिक्षण सामग्री।

गांव बीरमसर में मनाया वार्षिकोत्सव, दी सांस्कृतिक प्रस्तुतियां।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय बीरमसर में आज धूमधाम से वार्षिकोत्सव मनाया गया। विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी व प्रतिभावान छात्र छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। भामाशाहों को सम्मानित किया गया। इस दौरान गांव के मौजिज ग्रामीण मौजूद रहें व एचपीसीएल एंड मित्तल कंपनी ने स्कूल में 203 टेबल कुर्सी, 2 कम्प्यूटर, 1 फोटोकॉपी मशीन भेंट की। मांगीलाल डोटासरा ने बताया कि अनेक मौजिज ग्रामीणों ने भी विद्यालय में सहयोग किया तथा प्रधानाचार्य ने सभी का आभार जताया।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। गांव बीरमसर में मनाया गया वार्षिकोत्सव।