February 29, 2024

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 16 मई 2020। शनिवार को बीकानेर पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन में श्रीडूंगरगढ़ क्षेत्र के भी 76 प्रवासी नागरिक बीकानेर पहुंच चुके है एवं शनिवार देर रात तक इन लोगों के श्रीडूंगरगढ़ पहुंचने के कयास लगाए जा रहे है। देश में सर्वाधिक कोरोना पॉजिटिव वाले राज्य महाराष्ट्र से इन लोगों के आने एवं ट्रेन में करीब 1200 लोगों के एकसाथ आने के कारण स्थानीय प्रशासन इन सभी के लिए चिंतित है। हालांकी बीकानेर में उतरने के बाद इन लोगों की जांच की जा रही है लेकिन फिर भी अगर कोई व्यक्ति कोरोना वायरस का संवाहक बनता है तो उसमें लक्षण दिखाई देने में कुछ समय लगने की संभावना भी रहती है। ऐसे में समस्त श्रीडूंगरगढ़ को सावधान होने की आवश्यकता है एवं श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स भी सभी कस्बेवासियों से आवश्यक होने पर घरों से बाहर निकलने, अपने आस पडौस में आने वाले प्रवासियों के सख्त होम आईसोलेशन का ध्यान रखने की अपील करता है। इन 76 श्रमिकों में से अधिक संख्या श्रीडूंगरगढ़, जैतासर, दुसारणा, दुलचासर आदि गांवों के निवासियों की ही है। इस संबध में पूर्ण जानकारी रविवार सुबह तक मिल पाएगी। बीकानेर में शनिवार को ही लालगढ़ स्टेशन पर भी आंध्रप्रदेश के सिकंदराबाद से भी श्रमिक स्पेशल ट्रेन आई है एवं इसमें 14 जिलो के 217 यात्री बीकानेर पहुंचे है। इन सभी को भी जांच के बाद अपने अपने जिलों की बसों में रवाना किया गया है।
नोखा में इसी ट्रेन से उतरने वाले 8 प्रवासी संदिग्ध मिले, बीकानेर रैफर।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। महाराष्ट्र से आई श्रमिक स्पेशल ट्रेन में नोखा क्षेत्र के 559 प्रवासी लौटे थे। नोखा रेलवे स्टेशन पर नोखा प्रशासन ने सभी की जांच की व्यवस्थाएं की एवं उतरते ही इन प्रवासियों के स्वास्थ्य की जांच की गई। इनमें से 8 लोगों को खांसी, बुखार, जुखाम आदि लक्षण पाए गए है। इन आठों लोगों को संदिग्ध मानते हुए बीकानेर रैफर किया गया है। अब पुरे नोखा प्रशासन को यही चिंता है कि अगर इन आठ लोगों में कोई भी पॉजिटिव आ गया तो वह ट्रेन में कितने लोगों को वायरस बांट चुका होगा।
कोलकाता से कल रवाना होगी ट्रेन।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। कोरोना के हाटस्पाट मुम्बई से शनिवार को श्रमिक स्पेशल ट्रेन लौटने के बाद उसमें आए प्रवासियों की जांच आदि की मेहनत में लगे प्रशासन के सामने एक और श्रमिक स्पेशल ट्रेन आने की चुनौती खड़ी हो गई है। कोलकाता के हावड़ा, शालीमार स्टेशन से 17 मई रविवार को बीकानेर के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन रवाना होगी। यह ट्रेन रविवार को दोपहर 2 बजे रवाना होगी एवं सोमवार शाम 7.30 बजे 1896 किलोमीटर का सफर कर वाया जयपुर होते हुए बीकानेर स्टेशन पहंचेगी। श्रीडूंगरगढ़ क्षेत्र के भी बड़ी संख्या में प्रवासी नागरिक कोलकाता एवं बंगाल क्षेत्र में रहते है। इस ट्रेन के माध्यम से भी बडी संख्या में प्रवासियों के श्रीडूंगरगढ़ पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है। ऐसे में क्षेत्र में कोरोना का खतरा अब और अधिक बढ गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!