June 22, 2024

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 28 जनवरी 2023। श्रीडूंगरगढ़ में आज माघ माह की अचला सप्तमी पर नगरसेठ लक्ष्मीनाथ मंदिर व दधिमती माता मंदिर में महापूजन के आयोजन हुए। पढ़ें दोनों धार्मिक खबरें व देखें सभी फोटो।

लक्ष्मीनाथ मंदिर में एकत्र होकर किया पूजन, समाज उत्थान की प्रार्थनाएं की।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। शाकद्वीपीय समाज ने नगरसेठ लक्ष्मीनाथ मंदिर में हवन पूजन के साथ सूर्य पूजा की। इस दौरान वैदिक मंत्रोच्चार के साथ समाज बंधुओं ने सपत्नीक हवन में आहुतियां दी। सभी ने एक स्वर में भगवान भास्कर से सर्व समाज के उत्थान की प्रार्थना की। पूजन व सूर्य यज्ञ में समाज के भंवर लाल, बाबूलाल, चौथमल, गुलाबचंद, बजरंग लाल, मदनलाल ने आहुतियां ने भाग लिया। हवन में मुख्य यजमान के रूप में बुलाकीदास मथुरिया बैठे। यज्ञ आचार्य पवन कुमार उपाध्याय व मांगीलाल ने विधि विधान से यज्ञ सम्पन्न कराया। इस दौरान सेवा समिति के पदाधिकारी व पुजारी प्रवीण सेवग, योगेश मुथिरया, जगदीश, महेश, चैनरुप, आशीष, अशोक बिग्गा, मदनमोहन, शंकर सेवग, भवानी, अशोक मंत्री, भैरूदान कुवैरा सहित समाज की महिलाएं व बच्चे शामिल हुए। समिति अध्यक्ष सत्यदीप ने सभी का आभार व्यक्त किया।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। सूर्य यज्ञ में लिया श्रद्धालुओं ने भाग, कि सर्वसमाज के सुख की कामना।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। सूर्या पूजन कर दी हवन में आहुतियां।

दधिमती जन्मोत्सव मनाया, किया कन्या भंडारा।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। दधिमती माता मंदिर में श्रद्धालुओं ने उनका जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया। माता का दुग्धाभिषेक के साथ महापूजन किया गया। माता को नो तरह की मिठाईयों का भोग लगाकर प्रसाद वितरण किया गया। यहां कन्या पूजन व भंडारे का आयोजन हुआ जिसमें बड़ी संख्या में बालिकाओं को भोजन करवाया गया। इस दौरान मंदिर में माता के जयकारे लगा कर भजन कीर्तन किया गया। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने आयोजन में भाग लिया।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। दधिमती माता मंदिर में आयोजित किया कन्या भंडारा व पूजन।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। दधिमती माता का किया विशेष श्रृंगार, लगाया नौ मिठाईयों का भोग, किया प्रसाद का वितरण।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!