February 28, 2024

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 2 दिसम्बर 2023। श्रीडूंगरगढ़ विधानसभा चुनावों का परिणाम रविवार को आने वाला है और मतदाताओं द्वारा ईवीएम मशीनों में बंद प्रत्याशियों का भविष्य भी कल तय हो जाएगा। श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स ने भी क्षेत्र के मतदाताओं की नब्ज को टटोलने का प्रयास किया है और विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं से रायशुमारी कर एक्जिट पोल जारी किया जा रहा है। टाइम्स के इस पोल में 2726 पाठकों ने आनलाईन भाग लिया है। करीब 300 राजनीतिक रूप से सक्रिय नागरिकों से फोन पर एवं 700 लोगों से मतदान के दिन रूबरू मिल कर उनका रूख जानने का प्रयास किया गया। क्षेत्र के 103 गांवों में से कुल 3726 नागरिकों से ली गई रायशुमारी का परिणाम निष्पक्ष रूप से पाठकों के समक्ष प्रस्तुत है।
त्रिकोणीय मुकाबले में महिया व सारस्वत में  निकटतम टक्कर।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 2 दिसम्बर 2023। क्षेत्र के लगभग सभी गांवों के 3,726 पाठकों, मतदाताओं और राजनीतिक रूप से सक्रिय नागरिकों से रूबरू होने के बाद उन सभी के अनुमान के अनुसार श्रीडूंगरगढ़ के विधानसभा चुनावों में यह तो निर्विवादित रूप से सामने आ रहा है कि यहां मामला त्रिकोणीय कड़े संघर्ष का रहा है। विजेता एवं निकटतम प्रतिद्वंदी में हार जीत का अंतर मात्र 3 हजार से भी कम का रहेगा। लोगों की राय में सर्वाधिक वोटों में आगे निकलने के लिए माकपा प्रत्याशी गिरधारीलाल महिया एवं भाजपा प्रत्याशी ताराचंद सारस्वत दोनो बेहद नजदीकी दौड़ में है। तीसरे नम्बर पर कांग्रेस प्रत्याशी मंगलाराम गोदारा को माना जा रहा है। सर्वे के अनुसार माकपा प्रत्याशी गिरधारीलाल महिया 62 से 65 हजार, भाजपा प्रत्याशी तारांचद सारस्वत 60 से 63 हजार, कांग्रेस प्रत्याशी मंगलाराम गोदारा 52 से 57 हजार वोट ले रहे है। इनके अलावा अन्य 11 प्रत्याशियों एवं नोटा के पाले में भी 23 से 27 हजार वोट जाएगें।

नोखा पंचायतें एवं श्रीडूंगरगढ़ शहर की लीड पर निर्भर होगी हार-जीत।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। एक्जिट पोल के अनुसार श्रीडूंगरगढ़ क्षेत्र के गांवों में इस बार जबरदस्त टक्कर है एवं कोई भी प्रत्याशी कहीं अधिक लीड नहीं बना पाया है। अनुमानित रूप से देखा जाए तो श्रीडूंगरगढ़ शहर में भाजपा को पांच से सात हजार की लीड मिल रही है वहीं गांव सूडसर के पांचों बासों में महिया करीब 3 से 4 हजार की लीड ले रहे है एवं इसी प्रकार नोखा पंचायतों में भी महिया सारस्वत पर 3 हजार की लीड लेना सामने आ रहा है। अब शहर एवं नोखा पंचायतों की लीड पर ही हार जीत का समीकरण सामने आने की उम्मीद है।
इतने वोट, इतने प्रतिशत।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। श्रीडूंगरगढ़ क्षेत्र के कुल 2,65,926 वोटरों में से मतदान के दिन 2,00684 लोगों ने मतदान का प्रयोग किया है। इससे पहले होम वोटिंग एवं बाद में प्राप्त हो रहे पोस्टल बैलेटस को मिला दिया जाए तो क्षेत्र में वोटिंग का आंकड़ा 2,01700 तक पहुंच गया है। एक्जिट पोल के अनुसार 12.25 प्रतिशत वोट अन्य व नोटा में, 26.25 प्रतिशत कांग्रेस को, 30.25 प्रतिशत भाजपा को एवं 31.25 प्रतिशत वोट माकपा को मिलने के अनुमान है।
इन गांवों में महिया आगे।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। एक्जिट पोल के अनुसार माकपा प्रत्याशी गिरधारीलाल महिया को गांव देराजसर, सूडसर, टेऊ, दुलचासर, गोपालसर, बींझासर, माणकरासर, धोलिया, उदरासर, जालबसर, धीरदेसर पुरोहितान, लालासर, सत्तासर, ठुकरियासर, दुसारणा, लिखमीसर उत्तरादा, लिखमीसर दिखणादा, राजेडू, सालासर, जैसलसर, सातलेरां, कुंतासर, धीरदेसर चोटियान, कित्तासर भाटीयान, बिग्गाबास रामसरा, अभयसिंहपूरा, अमृतवासी, इंदपालसर सांखलान, बाडेला, सोनियासर, कुनपालसर में बढ़त मिलने का अनुमान है।
इन गांवों में होगी सारस्वत की लीड।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। एक्जिट पोल के अनुसार भाजपा प्रत्याशी ताराचंद सारस्वत को श्रीडूंगरगढ़ शहर सहित गांव नारसीसर, झंझेऊ, जोधासर, लखासर, समंदसर, पूनरासर, डेलवां, गुंसाईसर बड़ा, लाधडिया, सुरजनसर, आडसर, मोमासर, लिखमादेसर, तोलियासर, जेतासर, बेनीसर, हेमासर, भोजास, कोटासर, सांवतसर, बापेऊ, पुंदलसर, कित्तासर बिदावतान, बिग्गा, रीड़ी, इंदपालसर गुंसाईसर, इंदपालसर सांखलान, मिंगसरिया, सोनियासर के बास, बरजांगसर, धनेरू एवं केऊ में बढ़त लेने का अनुमान है।
गोदारा रहेगें इन गांवों में भारी।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। एक्जिट पोल के अनुसार गांव शेरूणा, राजपुरा, लोढेरा, धोलिया, लाधडिया, बीरमसर, लाखनसर, कल्याणसर नया, ऊपनी, कल्याणसर पुराना, बाना, शीतलनगर, इंदपालसर हीरावतान, नौसरिया, जाखासर व हथाणा-धर्मास में भारी रहने का अनुमान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!