May 20, 2024

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 12 नवबंर 2020। टाइम्स के पाठकों ने बता दिया कि अगर समाज की सार्वजनिक आत्मा जीवित हो तो कोई गरीब भूखा नहीं सोए। गांव मोमासर में भयंकर आगजनी का शिकार हुए दिव्यांग लिछमणराम मेघवाल के परिवार के दीपावली पर देखें सपनों को क्षेत्र के नेकदिल लोगों ने मिल कर साकार कर दिए हैं। आगजनी के बाद दिव्यांग परिवार के हालात को श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स ने मार्मिकता के साथ प्रकाशित किया था और उसके बाद गांव से लेकर दुबई तक से लिछमणराम की मदद को कई नेक हाथ आगे बढ़े हैं। लगातार मिल रही मदद के क्रम में गुरुवार को मोमासर के सरपंच प्रतिनिधि व उपसरपंच जुगराज संचेती ने दस गुना दस का पक्का कमरा अपनी ओर से बनवाने का कार्य प्रारम्भ करवा दिया व सरकार की ओर से सहायता दिलवाने के लिए पंचायत द्वारा प्रस्ताव बनाने की जानकारी दी। श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स के पाठक दुबई प्रवासी व कालूबास श्रीडूंगरगढ़ निवासी पूर्णानंद जोशी ने भी लिछमणराम को 11 हजार की मदद दी है और दुबई से उनके अकाउंट में रूपए ट्रान्सफर कर दिए हैं। गुरुवार को टाइम्स की टीम भी मौके पर पहुंची और टाइम्स के पाठक व सामाजिक सरोकार निभाने वाले सिराजुद्दीन पंवार के 11 हजार व रामप्रताप बलियारा के 51सौ रूपए लिछमणाराम को सौंपे। इस मौके पर वार्ड पंच पवन सैनी ने लिछमणाराम के सभी सरकारी कागजात निशुल्क बनवा कर देने की घोषणा भी की। बता देवें कि इससे पूर्व विधायक गिरधारीलाल महिया द्वारा 11 हजार नगद की सहायता मौके पर जाकर दी गई। नर नारायण सेवा संस्थान की अध्यक्षा श्रीमती सुषमा श्याम करनाणी के मार्गदर्शन में सेवादारों ने लिछमणराम के घर में उपयोग संबंधी बिस्तर, खाट, कपड़े, जुते मोजे चप्पल, बर्तन मिठाई, एक माह का राशन इत्यादी सामान पहुंचा दिया था। टाइम्स में अकाउंट नम्बर दिए जाने के बाद इसके अतिरिक्त कई लोगों लिछमणराम के अकाउंट में 151/-, 200/-, 100/- रूपए की राशि भी डलवाई है। इससे पता चलता है कि हमारे क्षेत्र में जरूरतमंद की मदद को बढ़ने वाले हाथ बड़े-बड़े ही नहीं छोटे छोटे से भी है जो अपना छोटा योगदान भी समाज हित में देना जानते है। सभी को आज लिछमणाराम व उनकी पत्नी मंजू ने गदगद स्वर में धन्यवाद भी दिया और सभी सहयोगियों के साथ श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स का आभार भी जताया है।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। वार्ड पंच पवन सैनी ने लिछमणराम को गुरुवार को सिराजुद्दीन पंवार व रामप्रताप बलियारा की 16 हजार 100 की सहायता राशि सौंपी।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। उपसरपंच जुगराज संचेती ने लिछमणराम के यहां एक पक्का कमरा बनवाने का कार्य प्रारंभ कर दिया है।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। दुबई प्रवासी व कालूबास निवासी पूर्णानन्द जोशी ने 11 हजार रुपये की राशि सहायता लिछमणराम के अकाउंट में ट्रांसफर करवाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!