May 23, 2024

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 22 अगस्त 2019। आज श्रीडूंगरगढ़ नगरपालिका ने श्रीडूंगरगढ़ पुलिस के साथ मिल कर बड़ी कार्यवाही करते हुए बस स्टैंड से 19 किलो पॉलीथिन जब्त की। अधिशासी अधिकारी भवानी शंकर व्यास ने कहा कि शहर की व्यवस्था को दुरस्त करते हुए दुकानदारों को पॉलीथिन का प्रयोग न करने के लिए पाबंद किया है। उन्होंने कहा कि मुख्य बाजार में दुकानों के आगे सड़क पर सामान रखने की पाबंदी रहेगी। व्यास ने आज सख्त कदम उठाते हुए कहा कि सभी सब्जी वाले व्यापारी सड़ी गली सब्जियां सड़क या गलियों में नही फेंके। इन नियमो के उल्लंघन करने पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

बरसात में पॉलीथिन के कारण पानी रुकने की समस्या से जूझ रहे शहर में यह निर्णय कठोरता से लागू हो सके तो यह पर्यावरण के लिए भी सामूहिक योगदान होगा। टाइम्स की पहल पर प्रशासन द्वारा लिया गया निर्णय सभी शहरवासी मिल कर सफल करें तो कस्बे के सौंदर्यीकरण में मदद हो सकेगी।
सब्जिमण्डी के आस पास के लोगों द्वारा लगातार शिकायत उठाई जा रही थी कि सड़ी गली सब्जियों के कारण घरों से, गलियों से निकलना मुश्किल हो गया है। अब इस निर्णय को प्रभावी लागू करने से काफी सुधार की आशा कस्बेवासी कर रहे है।
एक आवाज ये भी।
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। मंगलवार को सांड द्वारा 75 वर्षीय धर्मचंद माली को घायल करने व 10 टांके आने से कस्बेवासियों में संवेदना का ज्वार उमड़ पड़ा। ऐसे आवारा पशु मुख्य बाजार में भी लड़ते भिड़ते नज़र आते है। ये राहगीरों की जान को आफत नज़र आते है। अब नागरिकों की यही मांग है कि प्रशासन इस ओर एक कदम बढ़ाएं व आवारा पशुओं को शहर से दूर रोही में छुड़वा दे तो शहर को राहत की सांस आये।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। नगरपालिका कर्मचारी जब्त पॉलीथिन के साथ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!