नागरिकता बिल राज्यसभा में पास, मोदी सरकार की बड़ी जीत।


श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 11 दिसम्बर 2019। नागरिकता बिल राज्यसभा में पास कराते हुए बड़ी जीत हासिल की है। विपक्ष के सभी संशोधन प्रस्ताव गिर गए व सरकार के पास बहुमत से ज्यादा नम्बर दिखाई दिए। नागरिकता संशोधन बिल राज्यसभा में भी पारित करते हुए वोट 125 सरकार के पक्ष में
105 विपक्ष में पड़े। बिल में संशोधन के 14 प्रस्तावों पर वोटिंग हुई और सभी प्रस्ताव गिर गए। राज्यसभा से शिवसेना ने वाकआउट किया।



गुवाहाटी में लगा कर्फ्यू
श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। गुवाहाटी में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया गया और असम के 10 जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को आज 24 घंटे के लिए निलंबित कर दिया गया क्योंकि नागरिकता (संशोधन) बिल या कैब के खिलाफ हजारों प्रदर्शनकारी सड़कों पर निकल आए, पुलिसकर्मियों से भिड़ गए और राज्य को तहस-नहस कर दिया। 1985 में असम समझौते पर हस्ताक्षर के साथ समाप्त हुए छात्रों द्वारा हिंसक छह साल के आंदोलन के बाद से एक अनदेखी की अराजकता।
असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल बुधवार को गुवाहाटी हवाई अड्डे पर उन लोगों में से थे, जिन्होंने लोकसभा में इसे मंजूरी देने के दो दिन बाद राज्यसभा में कैब पर बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया। हालाँकि, सोनोवाल की सुरक्षा का विवरण मुख्यमंत्री को शहर के माध्यम से अपने निवास स्थान पर ले जाने में कामयाब रहा, जिसके कुछ हिस्सों में एक वारजोन था। समाचार एजेंसियों ने बताया कि सेना के दो स्तंभों या लगभग 150 कर्मियों को स्टैंडबाय पर बने रहने के लिए कहा गया है।