राशिफल 25 सितंबर 2019। क्या कह रहे है आज आपके सितारें, जानिए श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स के साथ।





श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 25 सितंबर 2019। आश्विन कृष्ण पक्ष की एकादश तिथि और बुधवार का दिन है। इसके साथ ही बुधवार को एकादशी व द्वादशी तिथि दोनों का ही श्राद्ध किया जायेगा। इसके अलावा आज सुबह 08 बजकर 54 मिनट से शुरू होकर 26 सितम्बर की शाम 06 बजकर 40 मिनट तक आश्लेषा नक्षत्र रहेगा। जाने आज आपका दिन कैसा रहेगा श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स के साथ।

मेष – अपने आप को साबित करने के लिए आज आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता पड़ सकती है। वरिष्ठों को खुश करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। इस अवधि के दौरान कड़ी मेहनत और विनम्र स्वाभाव ही सफलता की कुंजी है। सुनिश्चित करें कि कोई आपका विरोध न कर पाए,  अन्यथा कठिन निर्णय आपकी प्रगति को अवरुद्ध कर सकते हैं। कयासों के लिए समय ठीक नहीं है। जीवनसाथी के व्यवहार के चलते पारिवारिक जीवन अशांतिपूर्ण हो सकता है। भाई-बहनों के साथ तर्क आपको काफी उदास कर सकता है और आप असहाय महसूस कर सकते है। ठंड या कुछ अन्य अवरोधक बीमारियों के खिलाफ आपको अपने स्वास्थ्य की देखभाल करने की आवश्यकता है।

वृष – चौतरफा सफलता के लिए यह अच्छा समय है। पैतृक मामलों से संबंधित झगडा खत्म हो सकता है। सामाजिक प्रतिष्ठा प्राप्ति के लिए समय प्रतिकूल है। आपकी बेचैनी आपको आध्यात्मिक गुरुओं या प्रचारकों के साथ उच्च संपर्कों के लिए प्रेरित करेगी। नई परियोजनाओं को अमल में लाने का प्रतिकूल समय है। व्यवसाय में आज आपको अपने उद्यमों में बढ़ावा मिलेगा और नई शाखाएं स्थापित करेंगे।

मिथुन – आपको समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि आपके गुप्त शत्रु आपकी छवि को धूमिल करने के लिए सक्रिय रूप से आपके खिलाफ काम करेंगे। आपको सावधान रहना चाहिए, अन्यथा आपको आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। सकारात्मक पक्ष में आप इस अवधि के दौरान अच्छी भौतिक समृद्धि का आनंद लेंगे और आपके पेशे के संबंध में कुछ यात्राएं हो सकती हैं। किन्तु आपके परिवार के सदस्यों के साथ संबंध तनाव में आ सकते हैं और आप इसका दुष्परिणाम भुगत सकते है।

कर्क – अत्यधिक फिजूलखर्चीं वित्तीय कठिनाइयों को दावत दे सकती है। आप चिड़चिड़े महसूस करेंगे और आपके आत्मविश्वास का स्तर गिर सकता है। आपके गुप्त शत्रु आपके विरुद्ध काम कर सकते हैं और आपकी चिंताओं का कारण बन सकते है। नया उद्यम शुरू करने या किसी भी सौदे को अंतिम रूप देने के लिए अच्छा समय नहीं है। आपके बच्चों का स्वास्थ्य आपकी चिंता का कारण हो सकता है। पारिवारिक सदस्यों आप से अत्यधिक अपेक्षाएं रखेंगे।

सिंह – कार्यस्थल पर अंतिम मिनट में लिए गए निर्णय कार्यशैली में बदलाव ला सकते हैं। आज आप सफलता प्राप्त करेंगे। बेहतर स्वास्थ्य हेतु तनाव मुक्त रहने की कोशिश करें। आज आपको परिवार और व्यापार में संतुलन बनाने की आवश्यकता पड़ सकती है।आप रिश्तेदारों की शादी के लिए सहायता या अन्य कार्यों में भी सक्रिय रहेंगे।

कन्या – आज आप अपने सभी प्रयासों में सफल होंगे और प्रभावशाली स्थिति की ओर बढ़ेंगे। आपकी कुछ इच्छाओं की पूर्ति होगी और आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं। आपका पारिवारिक जीवन आरामदायक परिवेश से खुश रहेगा और सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रियता हासिल करेंगे। रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ आपके संबंध अधिक सौहार्दपूर्ण बनेंगे। आप सामाजिक समारोहों में आकर्षण का केंद्र बनेंगे।

तुला – आज आपकी लोकप्रियता में वृद्धि संभव है। इस अवधि के दौरान कुछ यात्राएं हो सकती है।आपके द्वारा अपनी पूरी कार्य क्षमता का प्रयोग आपको हर हल में सफल बनाएगा। आज आप शिक्षा के क्षेत्र में सफलता पाएंगे। प्रेम संबंधों के लिए समय शुभ नही है। आपको अपने जीवनसाथी का ख्याल रखने की जरुरत है। भाई- बहनों के साथ कुछ मतभेद हो सकते है। आप में से कुछ को ह्रदय की समस्या परेशान कर सकती है।

वृश्चिक – परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से उच्च अध्ययन के लिए प्रवेश पाने वाले सफल होंगे। लंबे समय से चली आ रही जटिल समस्याओं का समाधान पाएंगे। आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा, लेकिन आपको अपने खर्चों पर संयम रखने की भी आवश्यकता है। बेकार की गतिविधियों पर समय और ऊर्जा खर्च न करें। अगर आप अविवाहित हैं, तो आपको शादी के अच्छे प्रस्ताव मिल सकते हैं। आप अच्छे स्वास्थ्य में रहेंगे लेकिन कुछ को बुखार परेशान कर सकता है। आप अपने शुभचिंतकों के सहयोग का आनंद लेंगे।

धनु – आप महत्वाकांक्षी उद्यम में प्रवेश कर सकते है और यह आर्थिक रूप से फायदेमंद साबित होगा। यदि आप उच्च अध्ययन, नौकरी या व्यवसाय के लिए विदेश जाना चाहते है, तो आपको स्वयं के प्रयासों से सफलता मिलेगी। व्यापार में शामिल लोग किसी पुराने मित्र की मदद ले सकते हैं। राजनीति या सामाजिक कार्यों से जुड़े लोग खुद को दृढ़ता से स्थापित करेंगे। धन संबंधी मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे और आप अच्छा मुनाफा भी कमाएंगे। पारिवारिक संदर्भ में आप अपने परिवार के सुखमय जीवन के लिए भौतिक वस्तुओं पर भी खर्च करेंगे।

मकर – व्यवसाय में नवीन विचारों के कारण अंतिम मिनट में बदलाव किए जा सकते है। आज आप लगातार यात्रा करेंगे। आज अपने आप को तनाव न दें। आप परिवार और व्यापार में संतुलन स्थपित करने का प्रयास करेंगे। समाज में आपकी भूमिका, रिश्तेदारों की शादी के लिए सहायता करके आप सामाजिक रूप से सक्रिय बने रहेंगे। छोटे भाई-बहनों को स्वास्थ्य संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

कुंभ – काम में आने वाली सामान्य कठिनाइयों के बारे में ज्यादा चिंता किए बिना अपनी सामान्य गति से चलते रहें। थोड़ा सा चतुर होना आपके लिए बेहतर परिणाम दे सकता है, जहां तक करीबी लोगों से लंबित बकाया की वसूली का संबंध है तो इस संदर्भ में आज आप भाग्यशाली हो सकते हैं। एक बड़ा सौदा अंतिम रूप ले सकता है। आप अपने निकट और प्रिय लोगों के साथ बाहर घुमने जा सकते है। आप अपने प्रियजनों के साथ कुछ यादगार क्षणों का आनंद ले सकते है।

मीन – आज ग्रह स्थिति आपकी सोच को कुछ भ्रमित कर सकती है और आप अनिश्चित, स्वच्छंद और जिद्दी हो सकते हैं। आप शत्रु की कूटनीति के शिकार भी हो सकते है। आर्थिक संदर्भ में आई आकस्मिक परेशानी के कारण आप परेशान और तनाव की स्थिति में रह सकते हैं। यदि आपको अपनी आंखों की दृष्टि से कोई असुविधा है, तो आपको चिकित्सकीय सलाह लेनी चाहिए। आपके परिवार के सदस्यों के साथ संबंध तनाव में आ सकते हैं जिसके लिए आप दुखी महसूस कर सकते है।