May 21, 2024

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स 1 फरवरी 2023। श्रीडूंगरगढ़ क्षेत्र के बेनीसर में राजीविका का मसाला उद्योग खोला जाएगा वहीं अणुव्रत समिति ने सीएचसी में महिला डॉक्टर की नियुक्ति व ट्रोमा सेंटर बनवाने की मांग को लेकर सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा। एक ज्ञापन पशुपालकों के केसीसी खाते खोलने के लिए पंजाब नेशनल बैंक को आदेशित करने की मांग करते हुए दिया गया वहीं ताल मैदान के राउमावि में आगामी 6 से 20 तक संपर्क शिविर का आयोजन किया जाएगा। आप ये सभी खबरें विस्तार से पढें व फोटो भी देखें।

पशुपालकों के केसीसी खाता खोलने की मांग, उपखंड अधिकारी को दिया ज्ञापन।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। पंचायत समिति सदस्य अनिता सारण के प्रतिनिधि ओमप्रकाश सारण ने उपखंड अधिकारी डॉ दिव्या चौधरी को ज्ञापन सौंपते हुए पशुपालकों के केसीसी खाते खोलने के लिए बैंक को आदेश देने की मांग की। सारण ने बताया कि गांव बिग्गा में प्रशासन गांवो के संग शिविर में पशु चिकित्सालय की योजना के अनुसार 65 आवेदकों को विभाग द्वारा पशुपालकों के केसीसी खाता खुलवाने की स्वीकृति दी गई। पशुपालक विभाग ने 65 आवेदकों की सूची पंजाब नेशनल बैंक बिग्गा को भेजी गई परंतु बैंक कर्मचारी व शाखा प्रबंधकों पशुपालकों को लोन देने में आना कानी कर रहे है। जिन पशुपालकों का लोन स्वीकृत हुआ है उन्हें लोन देने के लिए आदेशित किया जाए। इस पर चौधरी ने उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। पशुपालकों को दिया जाए लोन, बैंक को आदेश देने की मांग की।

अणुव्रत समिति ने ट्रोमा सेंटर बनवाने की मांग की।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। अणुव्रत समिति के सदस्यों ने उपखंड अधिकारी डॉ दिव्या चौधरी को मुख्यमंत्री के नाम पत्र सौंप कर श्रीडूंगरगढ़ में ट्रोमा सेंटर खुलवाने की मांग की है। इस दौरान समिति अध्यक्ष सत्यनारायण स्वामी, श्रवणकुमार सिंधी, एडवोकेट रणवीरसिंह खिंची व जगदीशप्रसाद भांभू उपस्थित रहें। स्वामी ने बताया कि राज्य भर में श्रीडूंगरगढ़ से बीकानेर हाइवे दुर्घटनाओं के लिए रेड जॉन में पहले नंबर पर शामिल है। ऐसे में यहां ट्रोमा की सख्त जरूरत है। सभी सदस्यों ने कहा कि सीएचसी में महिला चिकित्सक नहीं होने से क्षेत्र की महिलाएं खासी परेशानी का सामना कर रही है। महिलाओं का इलाज सुनिश्चित करने के लिए डॉक्टर की नियुक्ति शीघ्र करवाई जाएं।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। अणुव्रत समिति ने दिया उपखंड अधिकारी को ज्ञापन।

राजीविका की आम सभा में 350 महिलाओं ने भाग लिया,बेनीसर में खुलेगा मसाला उद्योग।

श्रीडूंगरगढ टाइम्स। महिला रोजगार के क्षेत्र में कार्यरत राजीविका संगठन ने आज तेजा मंदिर में वार्षिक आम सभा का आयोजन किया। सभा में 350 महिलाओं ने भाग लिया व महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित किया गया। जिला परियोजना प्रबंधक राजेन्द्र विश्नोई ने महिलाओं को आजीविका से जुडने व प्रतिनिधित्व के बारे में जानकारी दी। जिला विकास प्रबंधक रमेश तांबिया ने मसाला उद्योग के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि नाबार्ड की सहायता से ग्राम पंचायत बेनीसर में मसाला उद्योग लगाया जाना प्रस्तावित है। सभा का संचालन ब्लॉक परियोजना प्रबंधक सीताराम ने किया। इस दौरान प्रवीण कुमार चौधरी, राधेश्याम पारीक, सरोज, ममता शर्मा, मोनिका सारण, द्रोपदी, आरती, सीता व समिति की गीता, कविता, विद्या, सहीराम बाना, मुन्नीराम जाखड़, मुखराम गोदारा सहित अनेक सदस्य उपस्थित रहें।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। आमसभा में बड़ी संख्या में महिलाओं ने भाग लिया।

राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल का संपर्क शिविर राउमावि ताल मैदान में 6 से आयोजित होगा।

श्रीडूंगरगढ़ टाइम्स। राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल का संपर्क शिविर राउमावि ताल मैदान में 6 फरवरी से 20 फरवरी तक आयोजित होगा। प्रधानाचार्य आदूराम जाखड़ एवं स्थानीय विद्यालय के संदर्भ केंद्र प्रभारी डॉ. मनीष कुमार सैनी ने बताया कि राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल सत्र 2022-23 स्ट्रीम वन में माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक पाठ्यक्रम के पंजीकृत अभ्यर्थियों के सैद्धांतिक एवं प्रायोगिक विषयों का 15 दिवसीय व्यक्तिगत संपर्क कार्यक्रम शिविर दिनांक 06 फरवरी से 20 फरवरी 2023 तक आयोजित होगा। इस शिविर में पंजीकृत अभ्यर्थियों की लिखित परख, अनुशासन, व्यवहार एवं उपस्थिति के आधार पर सत्रांक भेजे जाएंगे, अतः शिविर में कक्षा 10 व 12 के सभी पंजीकृत विद्यार्थियों की उपस्थिति अनिवार्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!